महामना की जयंती पर 'जन सहयोग' स्मारिका का विमोचन ..

पंडित मदन मोहन मालवीय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की गई एवं उनके आदर्शों को आत्मसात कर जीवन को सफल बनाने की बात कही गई. इस अवसर पर जन सहयोग स्मारिका का भी विमोचन किया गया. 

 






- नगर के गर्ल्स हाई स्कूल में आयोजित हुआ महामना मदन मोहन मालवीय का जयंती समारोह
- महामना के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर की गई चर्चा, आदर्शों को आत्मसात करने का दिया संदेश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय गर्ल्स हाई स्कूल के परिसर में समाजसेवी संस्था 'सहयोग' के बैनर तले रविवार को भारतरत्न महामना पं मदन मोहन मालवीय की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई. इस दौरान पंडित मदन मोहन मालवीय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की गई एवं उनके आदर्शों को आत्मसात कर जीवन को सफल बनाने की बात कही गई. इस अवसर पर जन सहयोग स्मारिका का भी विमोचन किया गया. साथ ही, छात्रा मुस्कान परवीन को उसकी विलक्षण प्रतिभा के लिए अतिथियों द्वारा अंगवस्त्र, मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.




वक्ताओं ने संबोधन में कहा कि महामना के जीवन से प्रेरणा ग्रहण कर राष्ट्र के नवनिर्माण में युवाओं को अपनी सशक्त भागीदारी सुनिश्चित करानी होगी. सहयोग संस्था की तारीफ करते हुए वक्ताओं ने कहा कि संस्था पं मालवीय जी के आदर्शो को युवाओं के बीच प्रेरणा का स्रोत बनाने का सराहनीय कार्य कर रही है. सभी ने पं मालवीय जी को आदर्श राष्ट्रनायक व युगपुरूष बताया. शिक्षा के क्षेत्र में पं मालवीय जी के अप्रतिम योगदानों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही बेहतर समाज का निर्माण संभव है. 

इसके पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राजीव उपाध्याय ने किया. अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष जितेन्द्र मिश्र व संचालन श्रीभगवान पाण्डेय ने किया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संत जॉन स्कूल डुमरांव के निदेशक डा. रमेश सिंह, भाजपा नेता जीवन कुमार, नप की पूर्व अध्यक्ष मीना सिंह उपस्थित थे. मौके पर यतीन्द्र चौबे, रामाधार सिंह, अरूण मोहन भारवि, रामेश्वर प्रसाद वर्मा, जितेन्द्र राय, अखिलेश पाण्डेय, डा. शशांक शेखर, डॉ श्रवण कुमार तिवारी आदि लोगों ने भी पं मालवीय जी के जीवनी पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम के दौरान कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया, जिसमें शिवबहादुर पाण्डेय प्रीतम, वशिष्ठ पाण्डेय, उमेश कुमार पाठक रवि, श्रीभगवान पाण्डेय, महेश्वर ओझा महेश, ओमप्रकाश केशरी पवननंदन ने अपनी रचनाओं के माध्यम से श्रोताओं को खूब झुमाया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन जितेंद्र मिश्र के द्वारा किया गया.







Post a Comment

0 Comments