वीडियो : कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट मोड में स्वास्थ्य महकमा, रेलवे स्टेशन पर जांच शुरु ..

बताया कि ट्रेनों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. साथ ही रेलवे स्टेशन के आसपास के लोग भी यदि संक्रमण की जांच कराना चाहे तो वह भी जाकर जांच करा सकते हैं. हालांकि संक्रमण बहुत ज्यादा आक्रामक अथवा भयावह रूप में नहीं है. 







- सिविल सर्जन ने दी जानकरी, कहा - फिलहाल डरने की जरूरत नहीं
- लोगों से की सतर्कता बरतने की अपील कहा - मामूली लक्षण होने पर भी बरते सतर्कता


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : देश में कोरोना की दस्तक के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में है. सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा व्यापक तैयारी की गई है. एक तरफ जहां ऑक्सीजन प्लांट बेहतर ढंग से काम कर रहा है वहीं, सदर अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में भीड़ की पर्याप्त व्यवस्था है. सदर तथा डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में बेडों तक ऑक्सीजन पाइप लाइन पहुंचाई गई है. सिविल सर्जन ने बताया कि ट्रेनों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. साथ ही रेलवे स्टेशन के आसपास के लोग भी यदि संक्रमण की जांच कराना चाहे तो वह भी जाकर जांच करा सकते हैं. हालांकि संक्रमण बहुत ज्यादा आक्रामक अथवा भयावह रूप में नहीं है. ऐसे में लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्कता बरतना बेहद आवश्यक है.

सिविल सर्जन ने बताया कि लोगों से यह अपील की जा रही है कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में जाए तो मास्क पहने. इसके अतिरिक्त समय - समय पर हाथ धोने की आदत को बरकरार रखें. सर्दी जुकाम जैसे लक्षण होने पर भी खुद को होम आइसोलेट करें. उन्होंने साफ किया कि फिलहाल संक्रमण से डरने की आवश्यकता तो नहीं है. लेकिन सतर्कता बरतना बेहद आवश्यक है. जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला नहीं है.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments