घूसखोर कार्यपालक अभियंता के घर पर निगरानी की रेड, नगद समेत साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति व गहने बरामद ..

एक करोड़ रुपये से अधिक नकद निगरानी ब्यूरो की टीम ने जब्त की है. वहीं 2.5 करोड़ की अचल संपत्ति व 30 लाख के गहने मिलने की सूचना हैं. नकद राशि और भी बढ़ सकती है.



- निगरानी विभाग की टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- गोपनीय तरीके से की गई छापेमारी स्थानीय पुलिस को भी भनक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना प्रमंडल में कार्यरत भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता के पटना और बक्सर के चरित्र वन स्थित आवास पर निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी की है जिसके बाद पुलिस ने तकरीबनकरोड़ों की संपत्ति व नगद एक करोड़ रुपये बरामद किए हैं. यह अभियंता पटना में 2 लाख रुपये घूस लेते हुए पकड़ा गया था. उसके यहां से दो बैग में 500 और 200 रुपये के नोट ठूस-ठूस कर भरे हुए मिले हैं.

अभियंता संजीत कुमार के पटना के गर्दनीबाग आवास से एक करोड़ रुपये से अधिक नकद निगरानी ब्यूरो की टीम ने जब्त की है. वहीं 2.5 करोड़ की अचल संपत्ति व 30 लाख के गहने मिलने की सूचना हैं. नकद राशि और भी बढ़ सकती है. निगरानी की टीम को शुक्रवार की देर रात तक रुपये गिनने की मशीन नहीं मिल पायी थी, हालांकि टीम के सदस्य रुपये गिनने की कोशिश करते रहे. शनिवार की सुबह मशीन मिलने के बाद रुपयों की गिनती शुरु हो गई है.

संवेदक के पैसे के भुगतान के बदले मांगी थी घूस की रकम : 

कार्यपालक अभियंता के खिलाफ दानापुर के अवधेश गोप ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में एक पिछले दिनों दिसंबर को शिकायत दर्ज करायी थी. दरअसल, ग्लोबल एजेंसी के संचालक अवधेश गोप का भवन निर्माण विभाग में कराये गये तीन कार्य के करीब 16 लाख रुपये भुगतान बाकी हैं. इसी भुगतान के एवज में कार्यपालक अभियंता के द्वारा दो लाख रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी. निगरानी को मिली शिकायत के बाद इसका सत्यापन कराया गया तथा सत्यापन के कम में आरोपी द्वारा रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया.


स्थानीय पुलिस को भी सूचना नहीं :

निगरानी विभाग की टीम ने बक्सर के चरित्रवन स्थित अभियंता के आवास पर छापेमारी तो की लेकिन स्थानीय पुलिस को भी इसकी सूचना नहीं दी. बेहद गोपनीय तरीके से उसके आवास पर छापेमारी की उसके आवाज से वर्तमान में क्या कुछ बरामद हुआ है, अभी निगरानी विभाग ने इसका कोई खुलासा नहीं किया है. बताया जा रहा है कि जब निगरानी विभाग की टीम बक्सर पहुंची थी तो अभियंता को भी साथ लेकर आई थी और साथ ही लेकर वापस चली गई.













Post a Comment

0 Comments