वीडियो : सरकार की वादाखिलाफी पर दिव्यांग जनों ने किया समाहरणालय का घेराव, डीएम ने की मुलाकात ..

डीएम ने दिव्यांग जनों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही और कहा कि उनके कल्याण, सहयोग तथा उत्थान के लिए और सदैव तत्पर रहें हैं. इस वर्ष संबल योजना के तहत 54 दिव्यांग जनों को मोटर ट्राई साइकिल वितरित की जा चुकी है एवं 103 दिव्यांग जनों को जल्द ही मोटर ट्राई साइकिल का लाभ दिलाया जाएगा. 
प्रदर्शन करते दिव्यांगजन



- डीएम में दिया मांगों को पूरा कराने का आश्वासन 
- पेंशन बढ़ोतरी से लेकर अन्य मांगों के लिए सड़क पर उतरे थे दिव्यांगजन 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "पिछले वर्ष 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर उस समय के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने यह कहा था कि सरकार में आने पर वह दिव्यांगजनों की पेंशन को 400 से बढ़ाकर 3000 तक करने के साथ-साथ उनके हितार्थ कई कार्य करेंगे. लेकिन आज जब वह सरकार में हैं तो दिव्यांग जनों की कोई सुनने वाला नहीं." यह कहना है दिव्यांग संघ के जिलाध्यक्ष अगस्त्य उपाध्याय उर्फ छोटू बाबा का. वह दिव्यांग जनों के साथ समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे. 



उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा उन्हें 400 रुपये मासिक पेंशन दी जाती है. इस पेंशन में भोजन कौन कहे चाय पीने तक को आफत है ऐसे में उनके पेंशन की बढ़ोतरी करते हुए उन्हें 3000 रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाए, साथ ही साथ उन्हें 35 किलो अनाज प्रतिमाह देना सरकार सुनिश्चित करे. इसके अतिरिक्त दिव्यांग जनों के सहायतार्थ दिव्यांग मित्रों की भी बहाली हो. साथ ही साथ दिव्यांग जनों के रोजगार के लिए भी सरकार के द्वारा प्रबंध किए जाएं. 


डीएम ने दिया आश्वासन तो माने प्रदर्शन कर रहे दिव्यांग जन :

बाद में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की एवं उनके मांग पत्र को स्वीकार किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मांग पत्र को सक्षम प्राधिकार के पास प्रेषित किया जाएगा. डीएम ने दिव्यांग जनों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही और कहा कि उनके कल्याण, सहयोग तथा उत्थान के लिए और सदैव तत्पर रहें हैं. इस वर्ष संबल योजना के तहत 54 दिव्यांग जनों को मोटर ट्राई साइकिल वितरित की जा चुकी है एवं 103 दिव्यांग जनों को जल्द ही मोटर ट्राई साइकिल का लाभ दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा बक्सर नगर में जो छह दिव्यांगजन ई-रिक्शा का संचालन करते हैं उन्हें वन-वे नियम से छूट दिए जाने का निर्देश दिया गया है. साथ ही साथ दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग के सहायक निदेशक को निर्देश दिया गया है कि दिव्यांग जनों की जिस मांग का जिला स्तर पर निष्पादन हो सके. उसे अतिशीघ्र पूर्ण करते हुए दिव्यांग जनों को लाभान्वित किया जाए.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments