वीडियो : घने कोहरे की चादर से लिपटा जिला, बढ़ी कनकनी तो दुबके लोग, बहुत धीमी हुई ट्रेनों की चाल ..

श्रमजीवी 5 घंटे तो आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस तकरीबन 9 घंटे विलंब से चल रही है. आनंद विहार टर्मिनल से जयनगर को जाने वाली गरीब रथ तकरीबन 6 घंटे विलंब से चल रही है जम्मू तवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस आज 11:30 घंटे विलंब से चल रही है.







- सड़कों पर 10 मीटर का फासला भी देखना मुश्किल
- आगामी दिनों में ठंड और बढ़ने से बने आसार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  जिले को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है सुबह-सुबह जब लोगों ने अपनी आंखें खोली तो उन्हें घना कोहरा दिखाई दिया. बक्सर में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज से तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी होगा जो आगामी दिनों में ठंड को और भी बढ़ाएगा. कोहरे के कारण सड़क पर दृश्यता काफी कम हो गई है. जिले के सिमरी, नावानगर, ब्रह्मपुर, धनसोई और राजपुर इलाके में घना कोहरा छाया रहा. जिला मुख्यालय की बात करें तो नगर के पांडेय पट्टी, चरित्रवन, अहिरौली और चुरामनपुर इलाके के साथ-साथ पीपी रोड और स्टेशन रोड भी कोहरे से घिरा हुआ है. दृश्यता कम होने के कारण वाहनों की रफ्तार कम हो गई है. कई ट्रेनें विलम्ब से चल रही है. लोग भी घरों में दुबके हुए हैं.

रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के मुताबिक पटना-वाराणसी मेमू ट्रेन जहां आधे घंटे विलंब से चल रही है वहीं वाराणसी से पटना जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस तकरीबन 1 घंटे विलंब से चल रही है. अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की बात करें तो कामाख्या से चलकर आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस तकरीबन 3 घंटे विलंब से चल रही है दिल्ली से राजगीर जाने वाली श्रमजीवी 5 घंटे तो आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस तकरीबन 9 घंटे विलंब से चल रही है. आनंद विहार टर्मिनल से जयनगर को जाने वाली गरीब रथ तकरीबन 6 घंटे विलंब से चल रही है जम्मू तवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस आज 11:30 घंटे विलंब से चल रही है.

ठंड में बच्चों का रखें ख्याल :

शिशु रोग विशेषज्ञ बताते हैं कि ठंड में बच्चों का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है. बच्चों को गर्म कपड़े पहनाने के साथ-साथ उन्हें हेल्दी डाइट देने की आवश्यकता है. छोटे बच्चों को धूप में बैठाने के साथ-साथ उनकी मालिश भी की जानी चाहिए. उनके कमरे को रखने का प्रयास करना चाहिए. 

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments