बड़ी ख़बर : वीडियो : सेवानिवृत्त शिक्षकों ने रात्रि में खुलवाया शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय, अंदर ही धरने पर बैठे ..

त्रुटिपूर्ण सूची होने के कारण सैकड़ों की संख्या में शिक्षक सेवांत लाभ नहीं प्राप्त कर पा रहे. इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ए के द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिक्षक जो कर रहे हैं उसे गुंडागर्दी की श्रेणी में रखा जाएगा शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी हेतु उन्होंने आवेदन नगर थाने में दे दिया है.




- प्रोन्नति के हिसाब से सेवा का लाभ नहीं दिए जाने से नाराज हैं सेवानिवृत्त शिक्षक
- कहां बार-बार आश्वासन देकर मुकर जाते हैं डीइओ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रोन्नति के हिसाब से सेवांत लाभ नहीं दिए जाने से नाराज सेवानिवृत्त शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में ताला बंद नहीं होने दिया और कार्यालय के अंदर घुस कर धरने पर बैठ गए रात्रि तकरीबन 8:30 बजे वह कार्यालय में बैठकर सभा कर रहे थे. उनका यह कहना है कि उन्हें प्रोन्नति के हिसाब से सेवांत लाभ मिलना चाहिए था जिसके लिए पिछले ही वर्ष आंदोलन भी किया गया. आंदोलन के उपरांत जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा आश्वस्त किया गया था कि वह सूची बनाकर राज्य मुख्यालय को भेजेंगे, जिसके आधार पर सभी को सेवांत लाभ दिया जाएगा. लेकिन दुर्भाग्यवश जो सूची बनाई गई उसमें कई शिक्षकों का नाम नहीं है. त्रुटिपूर्ण सूची होने के कारण सैकड़ों की संख्या में शिक्षक सेवांत लाभ नहीं प्राप्त कर पा रहे. इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी ए के द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिक्षक जो कर रहे हैं उसे गुंडागर्दी की श्रेणी में रखा जाएगा शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी हेतु उन्होंने आवेदन नगर थाने में दे दिया है.

शिक्षक नेता अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी से जब इस संदर्भ में बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह सुधार करवा कर सूची को पुनः भेजेंगे, लेकिन अब तक वह ऐसा नहीं कर पाए हैं. कई बार बैठक हुई और कई बार उन्होंने आश्वासन भी दिया लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. ऐसे में यदि जनवरी माह में वह सूची का सुधार कराकर राज्य मुख्यालय नहीं भेजते तो नियमानुसार अब इस वर्ष जुलाई के बाद ही वह पुनः सूची भेज पाएंगे. 

दिन में 11:00 बजे शिक्षकों को आश्वासन देकर निकल गए जिला शिक्षा पदाधिकारी :

शिक्षक नेता ने कहा कि इस मांग को लेकर कई बार जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ बैठक की गई लेकिन वह बार-बार बात को टाल दे रहे हैं. आज भी दिन में 11:00 बजे जब शिक्षक उनके कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे हुए थे तो वह यह कह कर निकल गए कि वह कुछ देर में वापस आकर शिक्षकों से बात करेंगे, लेकिन देर रात तक वापस नहीं आए. ऐसे में जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक शिक्षक कार्यालय में ही जमे रहेंगे.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments