वीडियो : झूमते-गाते माता सरस्वती की प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन ..

बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिमाओं का विसर्जन करा लिया गया है. पूजा समिति के लोगों ने भी काफी सहयोग किया, जिसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि विसर्जन को लेकर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उसके अनुसार ही प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया.

माता की प्रतिमा के साथ सेल्फी लेता युवा




- उपासकों ने माता से मांगा ज्ञान का वरदान
- विसर्जन को लेकर हुए थे व्यापक इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : माता सरस्वती की पूजा करने के बाद उपासकों ने झूमते-गाते माता की प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया. इस दौरान परंपरागत फाग गायन, होली गीतों के साथ-साथ डीजे पर हिंदी भोजपुरी के गीत और माता के भक्तों उस पर झूमते-नाचते रहे. विसर्जन के लिए जिले के अलग-अलग स्थानों पर पोखर आदि का चयन किया गया था. 

बक्सर में सोमेश्वर स्थान के समीप गंगा नदी के ठीक बगल में कृत्रिम तालाब बनाया गया था, जबकि कमल दहपोखर आदि में भी प्रतिमाओं के विसर्जन किए जाने की व्यवस्था की गई थी. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे.


अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिमाओं का विसर्जन करा लिया गया है. पूजा समिति के लोगों ने भी काफी सहयोग किया, जिसके लिए वह धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि विसर्जन को लेकर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उसके अनुसार ही प्रतिमाओं का विसर्जन कराया गया.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments