वीडियो : संक्रमण काल से बंद रेलगाड़ियों के ठहराव की समिति ने उठाई मांग ..

दानापुर-रघुनाथपुर मेमू ट्रेन को बक्सर तक स्थायी रूप से विस्तार एवं टिकट की व्यवस्था शुरु करने की मांग की गई. डुमराँव स्टेशन पर प्लेटफार्म और गाड़ियों की बीच गैपिंग को पाटने के लिए किए गये कार्यो में व्यापक धांधली की जांच करने की मांग भी प्रमुखता से उठाई गई. 




- आयोजित हुई मासिक समीक्षतात्मक बैठक
- शामिल हुए रेल यात्री कल्याण समिति के सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलयात्री कल्याण समिति शाखा डुमराँव की मासिक समीक्षात्मक बैठक पुर्वांचल निर्धारित कार्यक्रम के तहत शहीद स्मारक के पास स्थित सिटी काम्प्लेक्स में आयोजित की गई. बैठक में पुर्व में 2022 में किए गए कार्यो की समीक्षा की गई तथा आगामी 2023 के लिए कार्ययोजना तैयार की गई. बैठक की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष मुन्ना यादव तथा संचालन शमीम मंसुरी ने की. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर कुमार सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे. इस दौरान एक एजेण्डा तैयार किया गया जिनमें पूर्व की मांगो जैसे जनशताब्दी एक्सप्रेस, कुर्ला एक्सप्रेस, जनसाधारण एक्सप्रेस, पटना-मथुरा एक्सप्रेस का प्रतिदिन ठहराव डुमराँव रेलवे स्टेशन पर करने, स्टेशन पर तथा गाड़ियों के अन्दर भी कोच इंडीकेटर लगाने, रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं की समुचित बहाली और स्टेशन पर या स्टेशन के बाहर फैली गंदगी को दुर कर साफ सुथरा और स्वच्छ बनाने की मांग की गई.
 

इसके अतिरिक्त डुमराँव स्टेशन पर बंद पड़े शहनाई वादन को नियमित रूप से शुरु करने, कोरोना काल में पैसेंजर गाड़ियों में की गई किराये में वृद्धि को वापस लेने, डुमराँव स्टेशन के दोनों क्रासिंग पर प्रायः लग रहे जाम की समस्या से निजात दिलाने, रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ को देखते हुए एक और चौड़ा फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की गई. साथ ही दानापुर-रघुनाथपुर मेमू ट्रेन को बक्सर तक स्थायी रूप से विस्तार एवं टिकट की व्यवस्था शुरु करने की मांग की गई. डुमराँव स्टेशन पर प्लेटफार्म और गाड़ियों की बीच गैपिंग को पाटने के लिए किए गये कार्यो में व्यापक धांधली की जांच करने की मांग भी प्रमुखता से उठाई गई. बैठक में रामबाबु कुशवाहा और सुरेन्द्र चौरसिया ने रेलयात्री कल्याण समिति की सदस्यता ग्रहण की. समिति की अगली बैठक उतरी क्षेत्र के अध्यक्ष शिवजी तिवारी के गाँव पड़री में आयोजित करने का निर्णय लिया गया.
 
बैठक में उपस्थित मुख्य लोगों में कलीम अहमद खान, छोटे सिंह, प्रो राजेन्द्र प्रसाद,भुवर सिद्दीकी, शिवजी तिवारी, शंभु चौरसिया, अखिलेश केशरी, दिलीप केशरी, पप्पू तिवारी, अमित कुमार आदि लोग थे. बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन बांसुरी वादक बिजली राम द्वारा राष्ट्रीय धुन बजाकर दिया गया.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments