वीडियो : किसानों के ढाई करोड़ रुपये ले भागा बीज निगम का अधिकारी!

स्वयं तथा अन्य किसानों के साथ मिलकर उन्हें धान देना शुरु किया. वित्तीय वर्ष 2020-21 तथा 2021-22 में किसानों ने अपना धान उक्त अधिकारी को दिया जिसके एवज में अधिकारी के द्वारा उन्हें पैसे भी दिए गए. लेकिन अब जब वित्तीय वर्ष 2022-23 में किसानों ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपये मूल्य का धान दे दिया. 





- पैसे मांगने पर मिल रही जान से मारने की धमकी
- नगर थाने में दर्ज कराई गई है नामजद प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य बीज निगम के कथित अधिकारी के द्वारा राजपुर प्रखंड के तकरीबन 40 किसानों से ढाई करोड़ रुपये की ठगी कर लेने का मामला सामने आया है. किसानों का कहना है कि वह पिछले कई वर्षों से उनको धान बेचा करते थे, जिसके बदले वह पैसे देते थे. लेकिन अबकी बार वह 40 किसानों से धान लेकर पैसे हड़प गए हैं और पैसे मांगने पर धमकी भी दे रहे हैं. मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई  गई है जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.


घटना के संदर्भ में नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में राजपुर थाना क्षेत्र के हरपुर गांव निवासी विजय शंकर राय नामक किसान ने बताया है कि बिहार राज्य बीज निगम के अधिकारी अजीत कुमार उनकी पत्नी तथा उनके ससुर वर्ष 2020 में उनके गांव पहुंचे. उन्होंने कहा कि वह किसानों से धान खरीदना चाहते हैं. राज्य बीज निगम अगर उनके धान को खरीदता है तो वह उसे बाजार तथा पैक्स से ज्यादा मूल्य दिलवा देंगे. 

किसान विजय राय ने स्वयं तथा अन्य किसानों के साथ मिलकर उन्हें धान देना शुरु किया. वित्तीय वर्ष 2020-21 तथा 2021-22 में किसानों ने अपना धान उक्त अधिकारी को दिया जिसके एवज में अधिकारी के द्वारा उन्हें पैसे भी दिए गए. लेकिन अब जब वित्तीय वर्ष 2022-23 में किसानों ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपये मूल्य का धान दे दिया. जिसके एवज में उन्होंने तकरीबन 46 लाख रुपये का भुगतान किया बाकी दो करोड़ 58 लाख रुपये का भुगतान अजीत कुमार ने नहीं किया, जिसके बाद किसान परेशान होकर उन्हें ढूंढने लगे. लेकिन वह अपने कार्यालय में नहीं मिले. जिसके बाद उनके मुजफ्फरपुर स्थित घर पर पहुंचकर उनकी तलाश की गई तो वहां ताला बंद मिला. 

जबकि उनके ससुर के घर जाने पर उनके ससुर और पत्नी मौके पर थे. हालांकि उन्होंने कह दिया कि अजीत कुमार वहां नहीं हैं. इतना ही नहीं उक्त अधिकारी के ससुर ने किसानों को दोबारा आने पर अंजाम भुगतने तथा जान से मारने की धमकी भी दे दी. ऐसे में हैरान-परेशान किसान पुलिस के सामने पहुंचे हैं.

मामले में बीज निगम के उक्त अधिकारी के मोबाइल संख्या 8677022820 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने के कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका. मामले में नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments