शैक्षणिक संस्थानों में की गई माता सरस्वती की उपासना, उत्साह के साथ मना देश पर्व ..

विद्यालय के शिक्षकों तथा अभिभावकों के सहयोग से विद्यालय क्षेत्र में बेहतर शिक्षा देने के अपने संकल्प को पूरा कर पा रहा है. गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा के मौके पर ध्वजारोहण के साथ-साथ माता सरस्वती की आराधना भी की गई. मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे.






- विभिन्न विद्यालयों में हुई देवी सरस्वती की आराधना, किया गया ध्वजारोहण
- संस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुतियों से बटोरी वाहवाही

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सरस्वती पूजा तथा 74 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले के शैक्षणिक संस्थानों यथा विद्यालयों तथा कोचिंग संस्थानों में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही. पांडेय पट्टी स्थित लोयोला स्कूल में ध्वजारोहण के उपरांत बच्चों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुतियों से प्रतिभा का लोहा मनवाया. कार्यक्रम में निदेशक के साथ-साथ प्राचार्य समीक्षा तिवारी, शिक्षक राकेश निराला, शुभम जायसवाल, ज्ञानचंद कुमार, अमृतलाल कुमार, शिक्षिकाएं रूपा कुमारी, सोनाली राणा, लाली कुमारी आदि ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया. कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य ने कहा कि वर्ष 2010 से संचालित लोयोला स्कूल तथा इसके जूनियर विंग आई प्ले आई लर्न के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है. मौके पर मौजूद अभिभावक विकास आनंद ने कहा कि इस विद्यालय के शिक्षकों तथा प्रबंधन के द्वारा बेहतर शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में बचपन से देश प्रेम, नैतिकता आदि का संचार वाकई सराहनीय है. इसके पूर्व विद्यालय में विधि-विधान से माता सरस्वती की पूजा की गई.



उधर राजपुर स्थित आई प्ले आई लर्न स्कूल में प्राचार्य योगेंद्र कुमार के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्यालय के शिक्षकों तथा अभिभावकों के सहयोग से विद्यालय क्षेत्र में बेहतर शिक्षा देने के अपने संकल्प को पूरा कर पा रहा है. गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा के मौके पर ध्वजारोहण के साथ-साथ माता सरस्वती की आराधना भी की गई. मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद रहे. 


सदर प्रखंड के हितन पड़री में अवस्थित सीबीएसई से मान्यता प्राप्त विद्यालय बाल विकास केंद्र में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद नीरज शर्मा ने कहा कि बाल विकास केंद्र क्षेत्र में शिक्षा के नए आयाम खोलेगा. कार्यक्रम में अरविंद कुमार मिश्रा, डॉ हनुमान अग्रवाल अनंत मोहन, डॉ अभय कुमार पांडेय, यतींद्र चौबे मौजूद रहे निदेशक सतीश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि विद्यालय 1994 से अनवरत नैतिक मूल्य तथा उत्कृष्ट शिक्षा का संदेश देते हुए चल रहा है. मौके पर प्राचार्य शशि भूषण पांडेय, संजय उपाध्याय, अंकित पांडेय, विनय शंकर तिवारी गिरीश चंद्र त्रिपाठी, राहुल दूबे, दीपू दूबे, अविनाश कुमार सिंह, सुलक्षणा त्रिपाठी, जूही सिंह, वीणा द्विवेदी आदि मौजूद रहे. 


नगर के राज कोचिंग संस्थान में निदेशक राजेश चौबे के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. उन्होंने कहा कि राष्ट्र के प्रति समर्पण का गुण छात्रों में होना बेहद आवश्यक है. कोचिंग संस्थान में बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता व राष्ट्रप्रेम के शिक्षा भी दी जाती है.











Post a Comment

0 Comments