वीडियो : चौसा पहुंचे डीआइजी, हटाए गए थानेदार, लाठीचार्ज करने वाली पुलिस टीम लाइन हाजिर ..

त्वरित कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. साथ ही तकरीबन 8 माह पूर्व ही दूसरे जिले में स्थानांतरित हो चुके मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार को तत्काल प्रभाव से विरमित कर दिया गया है. इतना ही नहीं  पुलिसकर्मियों की जिस टीम ने किसानों के घर में घुसकर मारपीट की है, उस पूरी टीम को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

 





- लाठी चार्ज करने वाली पुलिस कर्मियों की टीम पर भी हुई कार्रवाई
- सभी को किया गया लाइन हाजिर, मांगा गया स्पष्टीकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मामले में शाहाबाद रेंज के डीआईजी नवीन चंद्र झा स्वयं मौके पर पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि अब तक जो बातें सामने निकल कर आई है उनके मुताबिक सुबह से ही चौसा में पावर प्लांट के द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि के प्रभावित किसान पावर प्लांट के गेट प्रदर्शन कर रहे थे. बाद में जिन किसानों ने विधि-व्यवस्था में व्यवधान पहुंचाया था उनके विरुद्ध छापेमारी करने के लिए रात में जब छापेमारी टीम बनारपुर गांव में पहुंचे तो वहां पुलिस टीम पर पथराव किया गया, जिसके बाद पुलिस के द्वारा घर में घुसकर कुछ किसानों तथा उनके परिजनों से मारपीट की गई. बाद में स्थिति और बिगड़ गई तथा बुधवार की सुबह किसानों के द्वारा पावर प्लांट मैं पहुंचकर उपद्रव किया गया, जिसमें तकरीबन 16 वाहनों को फूंक दिया गया है. उसके अतिरिक्त पावर प्लांट की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. साथ ही तकरीबन 8 माह पूर्व ही दूसरे जिले में स्थानांतरित हो चुके मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार को तत्काल प्रभाव से विरमित कर दिया गया है. इतना ही नहीं  पुलिसकर्मियों की जिस टीम ने किसानों के घर में घुसकर मारपीट की है, उस पूरी टीम को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि चौसा पावर प्लांट में उपद्रव की सूचना उन्हें सुबह में ही मिली थी। साथ ही वायरल वीडियो भी उनके संज्ञान में आया था, जिसके बाद आगे की वस्तुस्थिति की जानकारी उनको बक्सर एसपी मनीष कुमार के द्वारा दी जा रही थी. चूंकि मामला राष्ट्रीय स्तर का था ऐसे में वह स्वयं मामले की जांच करने के लिए मौके पर पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद यह ज्ञात हुआ कि जिन उपद्रवियों के द्वारा तोड़फोड़ और आगजनी की गई है. उन्हें चिन्हित कर लिया गया है. ऐसे में उनके विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. उधर, थानेदार और पुलिस टीम ने यह बताया है कि वह जब बनारपुर में छापेमारी करने गए थे तो उन पर पथराव भी किया गया है. हालांकि, जिस प्रकार से पुलिसकर्मियों ने घर में घुसकर मारपीट की है वह बहुत ही निंदनीय है. दोषी पुलिस कर्मियों पर बेहद सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. सभी से नियमानुसार स्पष्टीकरण की मांग करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई होगी.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments