वीडियो : आर्थिक तंगी के कारण महिला ने गंगा में लगाई छलांग, लोगों ने बचाया ..

उनके पति दिल्ली में मजदूरी करते हैं. यहां वह अपने तीन बच्चों तथा वृद्ध सास-ससुर के साथ रहती है पति के द्वारा दो से तीन हज़ार रुपये प्रति माह भेजे जाते हैं, जिससे कि ना तो सास-ससुर की दवा आ पाती है और ना ही बच्चों की की पढ़ाई-लिखाई व अन्य खर्च पूरे हो पाते हैं. 





- नगर के सती घाट का है मामला
- नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की निवासी है महिला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर नगर के सती घाट के समीप गंगा तट पर उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया जब एक 35 वर्षीय महिला तेजी से गंगा घाट की तरफ पहुंची. उसके पीछे पीछे उसका पुत्र भी रोता हुआ चला रहा था. लोगों ने जब यह नजारा देखा और पूरा माजरा समझने की कोशिश की थी तब तक महिला गंगा में कूद गई. संयोगवश एक वृद्ध व्यक्ति गंगा स्नान कर रहे थे. उन्होंने तुरंत महिला को पकड़ा और बाहर निकाल दिया, लेकिन महिला ने एक बार फिर गंगा में छलांग लगा दी, इस बार भी उसे दो व्यक्तियों ने पकड़ा बाहर निकाल दिया. 


महिला के बार-बार गंगा में कूदने के बारे में जब उसे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह नगर थाना क्षेत्र के ही एक मोहल्ले की निवासी है. उनके पति दिल्ली में मजदूरी करते हैं. यहां वह अपने तीन बच्चों तथा वृद्ध सास-ससुर के साथ रहती है. पति के द्वारा दो से तीन हज़ार रुपये प्रति माह भेजे जाते हैं, जिससे कि ना तो सास-ससुर की दवा आ पाती है और ना ही बच्चों की की पढ़ाई-लिखाई व अन्य खर्च पूरे हो पाते हैं. ऐसे में महिला के पास अपना जीवन समाप्त करने के अतिरिक्त और कोई रास्ता नहीं बचा है. 

घाट पर मौजूद लोगों के द्वारा उसे काफी समझाया-बुझाया गया लेकिन वह घर जाने को तैयार नहीं थी. उधर उसका ग्यारह वर्षीय बच्चा लगातार रोए जा रहा था. इसी बीच घाट पर मौजूद पत्रकार पंकज पांडेय ने महिला पुलिस को इस बात की सूचना दी. सूचना पर पहुंची महिला पुलिस की टीम ने उक्त महिला को अपनी अभिरक्षा में लिया और थाने में ले जाकर उसके काउंसलिंग की और बाद में उसे उसके घर पहुंचा दिया गया.

वीडियो :/











Post a Comment

0 Comments