वीडियो : निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा, देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हुए नगर वासी ..

इस यात्रा में बक्सर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के अतिरिक्त सैनिक संघ के सदस्य तथा नगर के तमाम प्रबुद्ध जन एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे इस दौरान डीजे की धुन पर युवा थिरकते हुए चल रहे थे. देशभक्ति गीतों से पूरा नगर गुंजायमान हो उठा. 

 






- रेलवे स्टेशन से शुरू होकर गोलंबर तक निकाली गई यात्रा
- अंत्योदय सेवा संस्थान के द्वारा आयोजित था कार्यक्रम, विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने लिया हिस्सा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में गणतंत्र दिवस ई पूर्व संध्या पर 251 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. अंत्योदय सेवा संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी के नेतृत्व में निकाली गयी यह तिरंगा यात्रा रेलवे स्टेशन के समीप से निकल कर अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक व मॉडल थाना चौक होते हुए शहीद भगत सिंह पार्क के रास्ते गोलम्बर तक पहुंची. इस यात्रा में बक्सर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के अतिरिक्त सैनिक संघ के सदस्य तथा नगर के तमाम प्रबुद्ध जन एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे इस दौरान डीजे की धुन पर युवा थिरकते हुए चल रहे थे. देशभक्ति गीतों से पूरा नगर गुंजायमान हो उठा. 





यात्रा में दिखा दांडी मार्च का नजारा, गांधी का स्वरूप में दिखा बच्चा :

तिरंगा यात्रा में विभिन्न स्कूलों के द्वारा झांकी भी निकाली गई थी, जिसमें दांडी मार्च की झांकी सबसे ज्यादा सराही गई. इसमें महात्मा गांधी के देश में जहां स्कूली छात्र दिखाई दिया वहीं महात्मा गांधी के सहयोगी के रुप में भी कई छात्र-छात्राएं नज़र आए.


की गई पुष्प वर्षा, हुआ भव्य स्वागत

भव्य तिरंगा यात्रा का नगरवासियों ने जगह-जगह स्वागत किया. तिरंगा यात्रा पर पुष्प वर्षा कर देश के आन बान शान के प्रतीक का सम्मान किया गया. यात्रा के दौरान प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों के साथ-साथ नगर वासियों में भी खासा उत्साह देखने को मिला. जो लोग यात्रा में चल रहे थे उनके लिए पानी की बोतल लेकर भी आम लोग पहुंचते देखे गए.

पहल को लोगों ने सराहा :

अंत्योदय सेवा संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी ने बताया कि यात्रा हर वर्ष उनके द्वारा निकाली जाती है जिसमें आम लोगों का भरपूर सहयोग रहता है. रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि निश्चित रूप से गिट्टू तिवारी के द्वारा किया जा रहा यह कार्यक्रम सराहनीय है. इससे देश प्रेम की भावना को बल मिलता है. ऐसे आयोजनों में लोगों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments