वीडियो : सरकार कोई भी हो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही थे, फिर भी किसानों को नहीं मिला उचित मुआवजा : शुशील मोदी

कहा कि इस घटना से तीन बातें सामने निकल कर आती है. पहली यह कि किसानों को उचित मुआवजा क्यों नहीं दिया गया, जबकि एसजेवीएन बार-बार यह कह रही है कि राज्य सरकार हमें जो मुआवजा देने के लिए कहेगी हम देने को तैयार हैं. फिर भी अभी किसानों को 2013-14 के दर से मुआवजा दिया जाना भी उचित नहीं है. 


 





- चौसा के बनारपुर में किसानों से मिलने के लिए पहुंचे थे पूर्व उपमुख्यमंत्री
- कहा - कंपनी मुआवजा देने को तैयार लेकिन बिहार सरकार लगा रही अड़ंगा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सरकार चाहे किसी की भी हो लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही थे. ऐसे में किसानों को यदि उचित मुआवजा नहीं मिला तो इसके जिम्मेदार नीतीश कुमार ही हैं. यह कहना है पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का. भाजपा नेता तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शुक्रवार को चौसा के बनारपुर में लाठीचार्ज के शिकार हुए किसानों के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने कहा कि वह जेपी आंदोलन के सेनानी रहे हैं लेकिन उस वक्त भी पुलिस ऐसी बर्बरता नहीं करती थी.


यहां उन्होंने कहा कि इस घटना से तीन बातें सामने निकल कर आती है. पहली यह कि किसानों को उचित मुआवजा क्यों नहीं दिया गया, जबकि एसजेवीएन बार-बार यह कह रही है कि राज्य सरकार हमें जो मुआवजा देने के लिए कहेगी हम देने को तैयार हैं. फिर भी अभी किसानों को 2013-14 के दर से मुआवजा दिया जाना भी उचित नहीं है. इसके अतिरिक्त घर में घुसकर महिलाओं पर लाठीचार्ज करना भी सर्वथा अनुचित है. सबसे बड़ा सवाल यह भी है किसानों को बार-बार परेशान क्यों किया जा रहा है और जिस थानाध्यक्ष को 8 महीना पहले यहां से विरमित कर दिया गया था उसे यहां क्यों रखा गया. उन्होंने कहा कि रात्रि 11 बजे घर में घुसकर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित नहीं बल्कि बर्खास्त कर देना चाहिए.

यह पूछे जाने पर कि पूर्व में सरकार में आप भी थे और आपने किसानों की समस्या का हल क्यों नहीं किया तो पूर्व उप मुख्यमंत्री ने पहले तो कहा कि यह बात उनके संज्ञान में नहीं है, क्योंकि फिलहाल वह दिल्ली से आ रहे हैं. लेकिन बाद में उन्होंने यह कहा कि सरकार चाहे भाजपा के साथ हो या राजद के साथ लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही थे. ऐसे में सीधे तौर पर यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जिम्मेदारी है कि वह किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का प्रबंध करें. इसके पूर्व पूर्व उपमुख्यमंत्री ने किसानों के परिजनों से मुलाकात की तथा लाठीचार्ज की घटना के संदर्भ में पूरी जानकारी प्राप्त की.










Post a Comment

0 Comments