मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां तेज, कृषि कॉलेज व कठार में आने की उम्मीद, सर्किट हाउस और समाहरणालय रोड भी सज़ा ..

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डीडीसी बक्सर डॉ महेंद्र पाल, एसडीएम कुमार पंकज, एएसपी राज के अलावे अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. वहीं दूसरी तरफ कठार में एसडीएम कुमार पंकज ने सोमवार को जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को परखा है. 




- कठार तथा डुमरांव कृषि कॉलेज में लगा रहा अधिकारियों का तांता
- समाधान यात्रा के तहत बक्सर आ रहे है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 18 जनवरी को समाधान यात्रा के तहत बक्सर आ रहे है. इस दौरान उनके डुमरांव अनुमंडल में ही आने की उम्मीद है. हालांकि अभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यात्रा का अधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है. लेकिन जिस तरीके से डुमरांव के वीर कुंवर सिंह कृषि कॉलेज और एनएच-84 से सटे कठार गांव में प्रशासनिक व जनप्रतिनिधियों की चहलकदमी बढ़ गई है उससे इस बात को बल मिल रहा है कि मुख्यमंत्री दोनों जगहों पर आएंगे. सूत्रों की मानें तो इस दौरान हाल ही में दिवंगत हुए डुमरांव के पूर्व विधायक व सचेतक रहे डा दाउद अली के परिजनों से मिल मुख्यमंत्री उन्हें सांत्वना देंगे. ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि उनके समाधान यात्रा का केन्द्र कठार होगा, जबकि कृषि कॉलेज में वे समीक्षा बैठक कर सकते है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है. उधर जिला मुख्यालय के समाहरणालय रोड के साथ-साथ जिला अतिथि गृह की साज-सज्जा भी तेजी से हो रही है. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि वह जिला मुख्यालय पहुंचे अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कर सकते हैं.


सोमवार को कृषि कॉलेज में डीएम अमन समीर, एसपी मनीष कुमार, कमीश्नर व डीआईजी रैंक के अधिकारियों ने दौरा कर तैयारियों को जायजा लिया तो दूसरी तरफ जदयू की प्रत्याशी रही अंजुम आरा के नेतृत्व में जदयू के एक शिष्टमंडल ने भी कृषि कॉलेज पहुंच जायजा लिया. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां कृषि कॉलेज के साथ ही डुमरांव के सभी रास्तों को संवारा सजाया जा रहा है. रातों-रात महरौरा पथ का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है तो स्टेशन रोड के किनारे उगी झाड़ियों तथा घासों की सफाई भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. पिछले दो दिनों से बक्सर डीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का काफिला जायजा लेने कृषि कॉलेज पहुंच रहा है. सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ डीडीसी बक्सर डॉ महेंद्र पाल, एसडीएम कुमार पंकज, एएसपी राज के अलावे अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. वहीं दूसरी तरफ कठार में एसडीएम कुमार पंकज ने सोमवार को जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को परखा है. 

कठार उच्च विद्यालय परिसर में हुई बैठक में एसडीएम कुमार पंकज के साथ सिमरी बीडीओ शशिकांत शर्मा, प्रखंड प्रमुख प्रियंका पाठक तथा पंचायत के सभी मुखिया मौजूद थे. एसडीएम ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर इसे अविलंब पूरा करने को कहा. ताकी मुख्यमंत्री के सामने फजीहत न झेलनी पड़े.











Post a Comment

0 Comments