राज्य सरकार को उदारतापूर्वक करना चाहिए किसानों की समस्या का समाधान - नेता प्रतिपक्ष

उन्होंने चौसा के बनारपुर गांव पहुंच पीड़ित किसान से उनका हाल चाल जानने के बाद कहा कि राज्य सरकार चाहती तो इस समस्या का समाधान अबतक हो गया रहता. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसानों की समस्याओं के समाधान के बदले पिकनिक वाली समाधान यात्रा कर रहे है. 







- चौसा पहुंच विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने जाना पीड़ित किसानों का हाल
- नेता प्रतिपक्ष ने कहा - सड़क से सदन तक किया जाएगा विरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 18 जनवरी को मुख्यमंत्री बक्सर पहुंचने वाले है. इसके पहले यदि उदारतापूर्वक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो सड़क से लेकर सदन तक विरोध किया जाएगा. पूरे बिहार में किसान चक्का जाम कर देंगे. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगे जायज है. उन्हें आज के दर से मुआवजा मिलना चाहिए. उक्त बातें शनिवार को नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कही है. उन्होंने चौसा के बनारपुर गांव पहुंच पीड़ित किसान से उनका हाल चाल जानने के बाद कहा कि राज्य सरकार चाहती तो इस समस्या का समाधान अबतक हो गया रहता. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसानों की समस्याओं के समाधान के बदले पिकनिक वाली समाधान यात्रा कर रहे है. समाधान यात्रा के तहत बक्सर आने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चौसा के किसानों की समस्या का समाधान करना होगा, नहीं तो उनके इस यात्रा का विरोध किया जाएगा. बक्सर ही नहीं पूरे बिहार के किसाना आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे. उन्होंने ने कहा कि सरकार में शामिल जो लोग मानस को लेकर अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं वह विकृत मानसिकता के हैं. 


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार यदि इस मामले पर गंभीर होती तो अब तक किसानों को उनकी कीमती जमीन का उचित हक मिल गया होता. लेकिन मुख्यमंत्री ऐसा नहीं होने देना चाहते हैं. वे जानबूझकर केन्द्र की महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन में अड़ंगा लगा रहे है. उन्होंने पूरे बिहार में किसानों की स्थिति दयनीय हो गई है. राज्य सरकार कृषि और किसानों के प्रति गंभीर नहीं है. जिसका उदाहरण यूरिया की कालाबाजारी से देखने को मिल रहा है. 

किसानों को न तो समय पर खाद मिल रहा है और न ही पानी : 

वापस होना चाहिए ग्रामीणों पर हुआ एफआईआर
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानों पर गलत तरीके से एफआईआर दर्ज कराया गया है. किसानों पर हुआ एफआईआर वापस होना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन के उकसावे के बाद ही किसान उग्र आंदोलन को बाध्य हुए. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ उदारता दिखाने के बदले स्थानीय प्रशासन उन्हें बलपूर्वक दबाते रहा. पुलिस ने अमानवीय तरीके से उनके घर में घुस महिलाओं व युवतियों की पिटाई की. उन्होंने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खाश्त किया जाना चाहिए.

विकृत मानसिकता वाले हैं मानस पर टिप्पणी करने वाले :

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरित मानस पर किए गए अमर्यादित टिप्पणी पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद यादव भी ऐसी टिप्पणियां करते थे. ऐसे लोग विकृत मानसिकता वाले हैं. सनातन संस्कृति तथा धर्मग्रंथों में कही भी भेदभाव वाली बातें नहीं मिलती है, लेकिन सनातन धर्म को विकृत मानसिकता वाले लोग दुष्प्रचारित करने का काम कर रहे है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.












Post a Comment

0 Comments