वीडियो : 54 फीट के लंबे कांवर को लेकर ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर को रवाना हुए पांच गांवों के लोग, यूपी बिहार और बंगाल के भक्त भी शामिल ..

वहां उनसे यूपी-बिहार के कई जिलों श्रद्धालु भक्तों की मुलाकात होती थी. उन्ही की प्रेरणा से उन्होंने 54 फीट के कवर को लेकर हर महाशिवरात्रि बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के मंदिर में जाने का संकल्प लिया. जब वह गांव से कांवर लेकर निकलते हैं तो आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग भी उसमें शामिल हो जाते हैं. 

 




 

- वर्ष 2019 से लगातार किया जा रहा है परंपरा का निर्वहन
- सिमरी प्रखंड के अलग-अलग गांवों के श्रद्धालु भक्त हैं शामिल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : महाशिवरात्रि में 54 फीट लंबे कांवर में पवित्र गंगाजल लेकर मिनी बाबा धाम कहे जाने वाले ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के जाने लिए सिमरी प्रखंड के 5 गांव के ग्रामीण बीती रात रामरेखा घाट पर पहुंचे और गंगाजल लेकर सुबह तकरीबन 4:00 बजे प्रस्थान किया. उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 से वह परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं. इस कांवर यात्रा में ना सिर्फ बक्सर बल्कि बिहार के कई जिलों के साथ-साथ बंगाल और यूपी के लोग भी शामिल होते हैं. सभी लोकमंगल की कामना को मन में धारण किए हुए भगवान भोलेनाथ के दरबार पहुंचते हैं. 

ग्रामीणों ने बताया कि गोपालपुर गांव के प्रभुनाथ सिंह यादव नामक व्यक्ति हर साल वैद्यनाथ धाम जाते थे. वहां उनसे यूपी-बिहार के कई जिलों श्रद्धालु भक्तों की मुलाकात होती थी. उन्ही की प्रेरणा से उन्होंने 54 फीट के कवर को लेकर हर महाशिवरात्रि बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के मंदिर में जाने का संकल्प लिया. जब वह गांव से कांवर लेकर निकलते हैं तो आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग भी उसमें शामिल हो जाते हैं. इतना ही नहीं यूपी बिहार और बंगाल के उन के मित्र भी हर साल इस कावड़ यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचते हैं.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments