कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अट्ठारह परीक्षा केंद्रों पर 9876 परीक्षार्थी देंगे बीपीएससी की परीक्षा ..

जिला मुख्यालय में 18 परीक्षा केंद्रों पर बीपीएससी की परीक्षा आयोजित की गई है. जिसमें कुल 9876 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे. किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, केलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाई फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, व्हाइटनर,  एवं ब्लेड आदि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी. 
बाइक सवार को हेलमेट पहनने की सीख देते अंगद सिंह





- पूरी रात होटलों में की जाती रही छापेमारी
- सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक ही मिल सकेगा प्रदेश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा आयोजित बीपीएससी 68 वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण एवं परीक्षा कार्य के सफल आयोजन  को लेकर पुलिस ने होटल और लॉज में पूरी रात छापेमारी की हालांकि पुलिस के हाथ कुछ भी नही लगा. बीपीएससी परीक्षा में नकल को रोकने और पेपर आउट होने की संभावना को लेकर पुलिस ने शहर के सभी होटलों में एक साथ छापेमारी की. बताया जा रहा है कि पुलिस की छापेमारी एसपी मनीष कुमार के निर्देश पर केई गई है. पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी से होटल संचालकों एवं होटल में ठहरने वाले लोगों के बीच हड़कंप मचा रहा. इसके अतिरिक्त सड़क पर भी वाहन जांच किए गए.


परीक्षार्थियों के लिए आवश्यक सूचना : 

बीपीएससी की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर 9:30 बजे से 11:00 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा. 11:00 बजे के बाद किसी भी परिस्थिति में उनको परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 


जिला मुख्यालय के 18 केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा :

12 फरवरी  को मध्याह्न 12:00 बजे से अपराह्न 02:00 बजे तक बक्सर जिला मुख्यालय में 18 परीक्षा केंद्रों पर बीपीएससी की परीक्षा आयोजित की गई है. जिसमें कुल 9876 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे. किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, केलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाई फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, व्हाइटनर,  एवं ब्लेड आदि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

जब तक नहीं खत्म हो परीक्षा तब तक नहीं मिलेगी छुट्टी :

किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के उपरांत किसी भी परिस्थिति में परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व परीक्षा केंद्र/कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षा संचालन में संलग्न वीक्षकों, प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक, जोनल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारी को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा कक्ष में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी. जोनल दंडाधिकारी प्रत्येक परीक्षा केंद्र का बार-बार निरीक्षण करते रहेंगे ताकि किसी तरह की अनियमितता या कदाचार नहीं किया सके.

समाहरणालय बनाया गया है नियंत्रण कक्ष :

बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा आयोजित 68वी संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के सफल आयोजन हेतु जिला नियंत्रण कक्ष बक्सर समाहरणालय परिसर अवस्थित जिला आपदा शाखा में चिन्हित भवन में कार्यरत है, जिसकी दूरभाष संख्या 06183-223333 है. जिला नियंत्रण कक्ष के संपूर्ण प्रभार में श्री आकाश कुमार राज्य कर सहायक आयुक्त बक्सर अंचल (मो० 8271606535) रहेंगे.

जिले में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचने हेतु समुचित मार्ग दर्शन देने हेतु रेलवे स्टेशन बक्सर, बस अड्डा बक्सर पर दिनांक 12 फरवरी को प्रातः 6:00 बजे से अपराह्न 7:00 अथवा स्थिति सामान्य होने तक को आर्डिनेटर, कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

परीक्षा तिथि को यातायात सुगम रूप से संचालित हो साथ ही परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की कोई ट्रैफिक जाम न हो, इसे प्रभारी यातायात बक्सर सुनिश्चित करेंगे. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/ अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर इसकी निगरानी करेंगे.

कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल बक्सर को निर्देश दिया गया कि 68 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए दिनांक 12 फरवरी 2023 को पूर्वाह्न 9:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक बक्सर जिले अंतर्गत अवस्थित परीक्षा केंद्रों पर निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराया जा सके. सभी परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल जैमर लगाए गए है. अग्निशमन पदाधिकारी बक्सर को निर्देश दिया गया कि एक अग्निशमन वाहन जिला नियंत्रण कक्ष, समाहरणालय बक्सर एवं एक अग्निशमन वाहन मॉडल थाना बक्सर चालू हालत में रखना सुनिश्चित करेंगे तथा अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमराव से प्राप्त सूचना के आलोक में आवश्यक कार्रवाई करेंगे. जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सभी प्रतिनियुक्त जोनल दंडाधिकारी सह गश्ती दंडाधिकारी को परीक्षा सामग्री परीक्षा केंद्र पर पहुंचाने हेतु छोटा पिकअप वाहन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.












Post a Comment

0 Comments