अब से होली में नहीं बजेगा "अहिरान-बबुआन", "पांडेय जी" की भी छुट्टी, डीएम ने दिया सख्त आदेश ..

आरक्षी अधीक्षक के नेतृत्व में साइबर सेल के द्वारा सोशल मीडिया पर भी विशेष नज़र रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले गीतों को अपलोड करने वालों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 





- जातीय उन्माद तथा अश्लीलता परोसने वालों पर होगी कार्रवाई
- गलत गाने बजाने और परोसने वालों पर भी होगी कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  सोशल मीडिया पर जाति विशेष अथवा महिलाओं को ठेस पहुंचाने वाले गीतों को गाने, लिखने तथा अपलोड करने वालों पर अब कठोर कार्रवाई की जाएगी. इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही इन्हें जेल भी भेजा जाएगा. डीएम अमन समीर ने कहा है कि महाशिवरात्रि से लेकर होली तथा शादी-विवाह के मौके पर पर भी द्विअर्थी तथा अश्लील गीतों को बजाने पर कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ-साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है. आरक्षी अधीक्षक के नेतृत्व में साइबर सेल के द्वारा सोशल मीडिया पर भी विशेष नज़र रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले गीतों को अपलोड करने वालों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, पिछले दिनों भोजपुर तथा सीवान जिले में जाति विशेष की महिलाओं को ठेस पहुंचाने वाले गाने को बजाने के कारण सामाजिक सौहार्द तथा विधि-व्यवस्था बिगड़ने का मामला सामने आया था जिसके मद्देनजर विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला पदाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को पत्र प्रेषित कर यह निर्देशित किया गया है कि अश्लील तथा समाज में विद्वेष फैलाने वाले इन गीतों को सोशल मीडिया पर अपलोड करने वालों के कृत्यों पर नजर रखी जाए, तथा उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए.

बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया के साथ-साथ खुलेआम भी लोग अश्लील तथा जातीय उन्माद फैलाने वाले गीतों को गाती और बजाते नजर आ रहे हैं जिससे कि सामाजिक समरसता बिगड़ रही है. सभ्य लोग इस बात का विरोध भी कर रहे हैं लेकिन सरकार के स्तर से अब तक कोई कदम नहीं उठाने के कारण सब चुपचाप अश्लीलता का नंगा नाच देखने को मजबूर थे. लेकिन अब सरकार के द्वारा समाज में जहर खोलने वाले लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने की तैयारी है.
















Post a Comment

0 Comments