प्रेमिका को धोखा देकर दूसरे से शादी की कोशिश, बारात निकलने से पहले ही हो गया बवाल ..

युवक यूपी में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आता जाता था. इसी क्रम में उसे रिश्तेदार के पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से प्रेम हो गया. दोनों का प्रेम संबंध गहराता गया और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई. हालांकि, युवक अपने वादे से मुकर गया और दूसरे जगह शादी रचाने चला था.




 

- डुमरांव थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले का है मामला
- प्रेमिका को धोखा देकर दूसरी जगह शादी रचाने चला था युवक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : प्रेमिका को छोड़कर दूसरी जगह शादी रचाने की कोशिश कर रहे एक युवक को प्रेमिका ने थाने के चक्कर लगवा दिए. प्रेमिका को जैसे ही यह पता चला कि उसका प्रेमी दूसरे जगह शादी रचाने जा रहा है तो वह उसके घर पहुंच गए और जमकर तमाशा किया. मामला थाने तक पहुंचा जिसके बाद युवक की बारात निकलने से पहले ही रुक गई और शहनाइयों का शोर थम गया. हालांकि लड़के के घरवालों को भी जैसे ही लड़के के प्रेम संबंध के बारे में जानकारी मिली उन्होंने भी दूसरी जगह शादी से इंकार कर दिया. लेकिन, प्रेमिका की उम्र कम होने की वजह से इस शादी में अभी नवंबर तक इंतजार करना होगा. उधर, जिस घर में बारात जाने वाले थे उस घर के लोग इस बात से परेशान थे उन्होंने शादी के लिए जो खर्च किया है अथवा लड़के को उपहार में देने के लिए जो बाइक खरीदी है उसका क्या होगा? लेकिन कानूनी लफड़े में फंसने से अच्छा उन्होंने यह सब भुलाने में ही भलाई समझी.

मामले में एएसपी सह डुमरांव एसडीपीओ ने मध्यस्थता की तथा थाने में पहुंचे प्रेमिका प्रेमी तथा उनके परिजनों को यह कहा कि यदि वह कोई शिकायत करते हैं तो उसके आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी. लेकिन दोनों पक्षों ने इस बात पर रजामंदी जताई कि वर्तमान शादी को तोड़कर पुराने प्रेमी-प्रेमिका को मिला दिया जाएगा. हालांकि, प्रेमिका की उम्र विवाह के लिए निर्धारित उम्र से कम है. ऐसे में उसने नवंबर माह में शादी करने की बात कही है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक डुमरांव थाना क्षेत्र निवासी एक युवक यूपी में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आता जाता था. इसी क्रम में उसे रिश्तेदार के पड़ोस में रहने वाली एक लड़की से प्रेम हो गया. दोनों का प्रेम संबंध गहराता गया और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई. हालांकि, युवक अपने वादे से मुकर गया और दूसरे जगह शादी रचाने चला था. किसी तरह उसकी प्रेमिका को यह बात पता चल गई और वह भागी-भागी प्रेमी के घर डुमरांव पहुंची. वहां जब किसी ने उसकी बात नहीं सुनी तो वह डुमरांव थाने पहुंची और पुलिस के सहयोग से शादी रुकवाई. 

फिलहाल युवक और युवती दोनों थाने से चले गए हैं और दोनों के साथ-साथ उनके परिवारों के बीच भी उनकी शादी के लिए रजामंदी हो गई है. लेकिन लड़की की उम्र अभी 18 वर्ष से कम है ऐसे में दोनों नवंबर में शादी करेंगे. 














Post a Comment

0 Comments