जिले का पहला निजी अस्पताल जहां मिलेगी पांच लाख तक नि:शुल्क चिकित्सा सेवा ..

जिले का पहला निजी अस्पताल होगा जहां यह सुविधा रोगियों को मिल सकेगी. अस्पताल का आधुनिकीकरण भी किया गया है जिसके बाद बिल्कुल नए रूप में आ चुके अस्पताल का पुनः उद्घाटन होने जा रहा है.

 





- 45 वर्षों से जनता की सेवा में समर्पित अस्पताल का हुआ आधुनिकीकरण
- बिल्कुल नए रूप में आ चुके दिव्यलोक चिकित्सा केंद्र का शनिवार को होगा फिर से उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के नेहरु नगर मोहल्ले में पिछले 45 वर्षों से लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहे "दिव्यलोक चिकित्सा केंद्र" में अब लोगों को पाँच लाख रुपये तक की निशुल्क चिकित्सा सेवा का लाभ मिल सकेगा. "दिव्यलोक चिकित्सा केंद्र" DIVYALOK CHIKITSA KENDRA जिले का पहला निजी अस्पताल होगा जहां यह सुविधा रोगियों को मिल सकेगी. अस्पताल का आधुनिकीकरण भी किया गया है जिसके बाद बिल्कुल नए रूप में आ चुके अस्पताल का पुनः उद्घाटन होने जा रहा है. 


जानकारी देते हुए निदेशक डॉ तुषार सिंह ने बताया कि उनके पिता डॉ विनोद कुमार सिंह के द्वारा स्थापित अस्पताल अपनी बेहतरीन सेवाओं के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक अलग स्थान रखता है. यहां पूर्व से ही विभिन्न प्रकार की जटिल सर्जरी भी सुरक्षित तरीके से की जाती है. एक छत के नीचे डिजिटल एक्सरे, पैथोलॉजिकल लैब, अल्ट्रासाउंड, दवाखाना जैसी सुविधाएं यहां पहले से ही उपलब्ध हैं. मरीजों तथा उनके परिजनों के लिए यहां कैंटीन भी उपलब्ध है. जहां जलपान से लेकर भोजन तक की बेहतरीन व्यवस्था उपलब्ध है. कुछ दिनों से पुराने भवन को नया और आकर्षक रूप देने की कोशिश हो रही थी अब भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, जिसे शनिवार से लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया जाएगा.

नि:संतान दंपतियों के लिए वरदान बनेगा अस्पताल :

डॉ तुषार ने बताया कि चिकित्सा के क्षेत्र में पिछले 45 वर्षों में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुके अस्पताल में जहां अब आयुष्मान कार्ड धारियों को पाँच लाख रुपये तक का नि:शुल्क इलाज दिया जा रहा है, वहीं अब निसंतान दंपतियों के लिए बड़े शहरों की तर्ज पर यहां आइवीएफ(IVF) की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. जिसके लिए आरा की सुप्रसिद्ध महिला चिकित्सक यहां अपनी सेवाएं देंगी. खास बात यह है कि अस्पताल में रोगियों को मिलने वाली विश्वस्तरीय सेवाएं पूर्व की तरह ही वाजिब खर्च पर उपलब्ध होगी.












Post a Comment

0 Comments