ओपीडी में अब महिला रोगियों को मिलेंगी महिला चिकित्सक, रोस्टर में हुआ बदलाव ..

कहना है कि ओपीडी में कार्यरत चिकित्सकों का जो रोस्टर बनाया था उसमें व्यापक गगड़बड़ियां थी जिन्हें दुरुस्त कर दिया गया है और अब महिला चिकित्सक भी वहां पर सेवाएं देंगी. उन्होंने कहा कि जो महिला चिकित्सक ओपीडी में मौजूद रहेंगी उनमें जनरल फिजिशियन के साथ-साथ सर्जन भी होंगी और उनके साथ एनेस्थेटिक भी मौजूद होंगे.







- काफी दिनों से ओपीडी में नहीं मिल रही थी महिला चिकित्सक
- सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ के निर्देश पर अब मिलेगी सेवा


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर अस्पताल के वाह्य रोग विभाग में पिछले कुछ दिनों से महिला रोगियों को काफी परेशानी हो रही थी. उनका कहना था कि वहां महिला चिकित्सक नहीं मिलती हैं. ऐसे में उन्हें निराश होकर लौटना पड़ता है. लेकिन अब इस समस्या का निदान हो गया है. सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ का कहना है कि ओपीडी में कार्यरत चिकित्सकों का जो रोस्टर बनाया था उसमें व्यापक गगड़बड़ियां थी जिन्हें दुरुस्त कर दिया गया है और अब महिला चिकित्सक भी वहां पर सेवाएं देंगी. उन्होंने कहा कि जो महिला चिकित्सक ओपीडी में मौजूद रहेंगी उनमें जनरल फिजिशियन के साथ-साथ सर्जन भी होंगी और उनके साथ एनेस्थेटिक भी मौजूद होंगे. साथ ही ओपीडी अब 5:00 बजे तक संचालित हो रहा है.

दरअसल, पिछले दिनों कई रोगियों के द्वारा यह शिकायत की गई थी कि ओपीडी में महिला चिकित्सक नहीं हैं. जिससे कि उन्हें काफी परेशानी होती है. कई महिलाएं अस्पताल पहुंचकर भी इलाज कराने से कतरा रही थी. क्योंकि उनका कहना था कि महिलाओं से संबंधित कई बीमारियों की चर्चा केवल महिला चिकित्सकों से ही कर पाना संभव होता है. इस हिचकिचाहट के कारण कई बार रोगी अगर अस्पताल पहुंच भी जाती हैं, तो वह खुल के पुरुष चिकित्सक से अपनी बातें नहीं कह पाती. ओपीडी में महिला चिकित्सकों के नहीं बैठने की शिकायत सिविल सर्जन के पास भी पहुंची और उन्होंने रोस्टर में बदलाव कराने का निर्देश दिया. 

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments