वीडियो : महाशिवरात्रि से पुलिस लाइन में विराजेंगे भगवान शिव, प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा ..

गुरुवार को महिला एवं पुरुष पुलिस जवानों द्वारा कलश यात्रा निकाली गई. रामरेखा घाट से गंगाजल लेकर पैदल महदह के लिए सभी श्रद्धालु रवाना हुए. जहां 24 घंटे का हरिकीर्तन शुरु हुआ शनिवार को महाशिवरात्री के दिन भगवान शिव की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर पुलिस कर्मियों के लिए खोल दिया जाएगा.





- रामरेखा घाट से कलश में भरा गया गंगा का पवित्र जल, शामिल हुए महिला और पुरुष सिपाही
- पुलिस लाइन स्थित शिव मंदिर में होगी भगवान की प्राण प्रतिष्ठा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला मुख्यालय के समीप स्थित पुलिस लाइन शिवमंदिर में भगवान भोलेनाथ विराजेंगे. भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर महिला और पुरुष सिपाहियों के द्वारा गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा पुलिस लाइन से चलकर रामरेखाघाट . जल भरने के बाद सिपाहियों ने रामरेखा घाट से हिन्दु रिति-रिवाज के मुताबिक गंगाजल लेकर पुलिस लाइन पहुंचे. शुक्रवार से अखंड हरिकीर्तन के साथ शनिवार को प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. 




जिला स्थापना के बाद पुलिस लाइन का निर्माण महदह में कराया गया. पुलिस लाइन में रहने वाले सिपाहियों के द्वारा पूजा-अर्चना के लिए शिव-मंदिर का निर्माण कराया गया. मंदिर निर्माण होने के बाद उसमें वैदिक रिति-रिवाज से प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर पुलिस लाइन में तैयारी पूरी कर ली गई है. इसको लेकर गुरुवार को महिला एवं पुरुष पुलिस जवानों द्वारा कलश यात्रा निकाली गई. रामरेखा घाट से गंगाजल लेकर पैदल महदह के लिए सभी श्रद्धालु रवाना हुए. जहां 24 घंटे का हरिकीर्तन शुरु हुआ शनिवार को महाशिवरात्री के दिन भगवान शिव की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर पुलिस कर्मियों के लिए खोल दिया जाएगा.

वीडियो :  















Post a Comment

0 Comments