नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अग्निकांड से बचाव की लोगों को दी जा रही सीख ..

कहा कि अग्निकांड से बचाव के लिए कई तरह के सुरक्षात्मक उपाय अपनाए जाने की जरूरत है इसके अतिरिक्त जब इस तरह की घटना हो तो कैसे बचाव किया जाए और किस प्रकार से अग्निशमन कर्मियों की मदद ली जाए इस सब के बारे में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया और समझाया जा रहा है. 






- बिहार अग्निशमन सेवा के द्वारा शुरू किया गया कार्यक्रम
- जिले के सभी प्रखंडों में आयोजित होगा नुक्कड़ नाटक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार अग्निशमन सेवा के द्वारा लोगों में अग्निकांड से बचाव के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिले भर में जन जागरूकता नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन का शुभारंभ बक्सर के बाजार समिति रोड में स्थित गृह रक्षा वाहिनी के कार्यालय से किया गया. उद्घाटन होमगार्ड डीएसपी अविनाश कुमार के द्वारा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया. 


पहले दिन नुक्कड़ नाटक का कार्यक्रम बक्सर अग्निशमन के द्वारा सदर प्रखंड में किया गया. दूसरे दिन राजपुर, तीसरे दिन इटाढ़ी, चौथे दिन चौसा प्रखंड में नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा. इसी प्रकार डुमरांव अग्निशमन की तरफ से 19 फरवरी को डुमरांव उसके बाद सिमरी में 20 फरवरी एवं 21 फरवरी को, चक्की में 22 फरवरी ब्रह्मपुर में 23 फरवरी, नावानगर में 24 फरवरी के साथ में 25 फरवरी तथा चौगाईं में 26 फरवरी को कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. उद्घाटन करने के बाद डीएसपी ने कहा कि अग्निकांड से बचाव के लिए कई तरह के सुरक्षात्मक उपाय अपनाए जाने की जरूरत है इसके अतिरिक्त जब इस तरह की घटना हो तो कैसे बचाव किया जाए और किस प्रकार से अग्निशमन कर्मियों की मदद ली जाए इस सब के बारे में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बताया और समझाया जा रहा है. निश्चित रूप से यह नुक्कड़ नाटक आम लोगों के समझ में आएगा और इससे जागरूकता का व्यापक संचार होगा. कार्यक्रम के दौरान सत्यदेव सिंह समेत तमाम अग्निशमन कर्मी भी मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments