खिलाड़ियों को नौकरी में मिले वरीयता, हो सीधी भर्ती : किरण देवी

कहा कि खिलाड़ियों को आपसी भाईचारा के साथ खेलना चाहिए. जो हारता है वही आगे चलकर जीतता है. डॉ यादव ने कहा कि खेल सामाजिक समरसता को कायम करता है एवं ऊंच-नीच की खाई को पाटता है. 




- देश में 20 फीसद आरक्षण तथा बिहार सरकार में सीधी भर्ती की चौसा ब्लॉक चेयरमैन ने की मांग
- फुटबॉल मैच आयोजन के दौरान लोगों को संबोधित कर रही थी नप चेयरमैन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "खिलाड़ियों को देश में 20 फीसद आरक्षण मिलना चाहिए. साथ ही बिहार सरकार की नौकरियों में चाहे जो भी खिलाड़ी किसी खेल में जैसे कुश्ती, कबड्डी, फुटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल या अन्य खेलों में राज्य और देश स्तर पर चयन होता है तो उसको सरकार में सीधी भर्ती करनी चाहिए." यह कहना है चौसा नगर पंचायत की मुख्य पार्षद किरण देवी का. रविवार को चौसा प्रखंड के डिहरी हाई स्कूल के मैदान में जय मां दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब के बैनर तले फुटबॉल महाकुंभ का आयोजन का फाइनल मैच डिहरी पंचायत के मुखिया शमीम अंसारी उर्फ कल्लू की अध्यक्षता में संपन्न किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन चौसा नगर पंचायत की मुख्य पार्षद किरण देवी एवं बक्सर पूर्वी के पूर्व जिला पार्षद डॉ मनोज कुमार यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त भी किया.


नप चेयरमैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को खिलाड़ियों को खेलने के लिए पंचायत एवं प्रखंड स्तर पर खेल मैदान खिलाड़ियों को   किट से लैस करना चाहिए तभी बिहार की खिलाड़ियों का सम्मान देश में आगे बढ सकता है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व जिला पार्षद डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा कि खिलाड़ियों को आपसी भाईचारा के साथ खेलना चाहिए. जो हारता है वही आगे चलकर जीतता है. डॉ यादव ने कहा कि खेल सामाजिक समरसता को कायम करता है एवं ऊंच-नीच की खाई को पाटता है. फुटबॉल मैच का फाइनल मैच उत्तर प्रदेश एवं बिहार के खरगपुरा के बीच खेला गया, जिसमें खरगपुरा की टीम ने नियत 90 मिनट के खेल में एक गोल से जीत हासिल की. कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनीष महाराज बृजेश राय, इंजीनियर नितेश कुमार उपाध्याय, बैकुंठ राय, आमिर अली, लल्लन शर्मा, विजेंद्र चौधरी, पवन राय सहित हजारों लोग शामिल रहे.














Post a Comment

0 Comments