अक्षय कुमार की फिल्म से प्रभावित रेडक्रॉस की टीम पहुंची महिलाओं के बीच, एसडीएम ने किया नेतृत्व ..

बताया कि रेडक्रॉस का यह प्रयास होता है कि सदैव पीड़ित मानवता की सेवा की जाए. जिसके लिए रेडक्रॉस द्वारा रक्त अधिकोष भी चलाया जाता है जिसके माध्यम से लोगों को आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सके. 





- महिलाओं के बीच बांटा गया हाइजीन किट
- स्वच्छता की आदत को जीवन में उतारने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अक्षय कुमार की एक फिल्म "पैडमैन" आई थी, जिसकी देश व विदेश स्तर पर खूब सराहना हुई थी. इसमें महिलाओं को माहवारी के दौरान स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए संघर्षरत एक व्यक्ति की कहानी दिखाई गई थी. इसी तरह की जागरूकता को अब रेडक्रॉस भी जिले भर में फैला रहा है. महिलाओं के बीच पहुंचकर उन्हें स्वच्छता के साथ अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के उपाय के बारे में बताया जा रहा है. 


इसी क्रम में रेडक्रॉस के उपाध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में इटाढ़ी प्रखंड प्रखंड के अतरौना गांव में 200 महिलाओं के बीच हाइजीन किट का वितरण किया गया. इस दौरान रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी भी मौजूद थे. हाइजीन किट में नहाने के पांच, कपड़े धोने के पांच साबुन के साथ-साथ दस सेनेटरी पैड, टूथब्रश, पेस्ट के साथ ही चार साड़ियां, नारियल तेल तथा घरेलू उपयोग के लिए बर्तन, मच्छरदानी, तिरपाल आदि भी बांटा गया. इस दौरान महिलाओं तथा ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व बताया गया. 


रेडक्रॉस उपाध्यक्ष ने बताया कि रेडक्रॉस का यह प्रयास होता है कि सदैव पीड़ित मानवता की सेवा की जाए. जिसके लिए रेडक्रॉस द्वारा रक्त अधिकोष भी चलाया जाता है जिसके माध्यम से लोगों को आपातकालीन परिस्थितियों में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा सके. सचिव ने बताया कि जो कुछ भी रेडक्रॉस के द्वारा वितरित किया जा रहा है. वह केवल कुछ समय ही काम आएगा, लेकिन स्वच्छता के इन उपायों को जीवन में अपनाकर अपना तथा अपने परिवार की खुशहाली लाई जा सकती है. 

कार्यक्रम के दौरान संजय सिंह राजनेता, डॉ हनुमान प्रसाद अग्रवाल, प्रकाश पांडेयय, इटाढ़ी के अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, मुखिया जीतेश सिंह, अनु सिंह एवं काफी संख्या में ग्रामीण जनता मौजूद थी.














Post a Comment

0 Comments