आज से जिले के सभी गांवों में बढ़ेगी पुलिस की चहलकदमी, यह है वजह ..

पुलिसकर्मी सीधे पब्लिक से मुखातिब होंगे. पुलिस से जुड़ी समस्याओं और सुझावों के बारे में जानेगी. पुलिस की 'जन सहभागिता बाइक रैली' 20 फरवरी से शुरू होगी और 26 फरवरी तक चलेगी. इसके तहत शहरी क्षेत्र के हर वार्ड के साथ ही गांवों में पुलिसकर्मी पहुंचेंगे. लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जानेंगे तथा उन्हें आवश्यक सुझाव भी देंगे.

 




- बाइक रैली से होगी पुलिस सप्ताह की शुरुआत, गांव-गांव तक पहुंचकर जनता से सीधा संपर्क करेंगे पुलिसकर्मी
- पुलिस सप्ताह की तैयारियों के लिए एसपी ने मातहतों के साथ की बैठक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 27 फरवरी को बिहार पुलिस दिवस है. ऐसे में सोमवार से ही पुलिस सप्ताह की शुरुआत हो रही है. जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन से एसपी मनीष कुमार के द्वारा सोमवार को दिन में तकरीबन 12:30 हरी झंडी दिखाकर एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा. यह रैली विभिन्न पंचायतों के अलग-अलग गांवों तथा वाडो तक पहुंचकर जनता से सीधा संपर्क स्थापित करेगी तथा उनको उनके अधिकारों तथा कर्तव्य के बारे में जानकारी देगी. लोगों को यह भी बताया जाएगा कि पुलिस 24 घंटे उनकी सेवा में तत्पर है और यदि उन्हें जब भी पुलिस की जरूरत हो वह तुरंत ही पुलिस से संपर्क करें. इतना ही नहीं अपराध को रोकने के लिए पुलिस की मदद करें. गुप्त सूचना दें. खास बात यह है कि गुप्त सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाता है. एमपी मनीष कुमार ने पुलिस सप्ताह के संदर्भ में मातहतों के साथ पुलिस लाइन में एक बैठक की जिसमें उन्हें पुलिस सप्ताह मनाने के उद्देश्य तथा इस दौरान किए जाने वाले कार्यों के संदर्भ में जानकारी दी गई.




एसपी ने बताया कि पुलिस सप्ताह में किए जाने वाले पुलिस पब्लिक मैत्री के प्रयास को 'जन-जन की ओर बढ़ते कदम' का नाम दिया है. इस अभियान के तहत जन सहभागिता के लिए पुलिस की तरफ से बाइक रैली निकाल कर पुलिसकर्मी सीधे पब्लिक से मुखातिब होंगे. पुलिस से जुड़ी समस्याओं और सुझावों के बारे में जानेगी. पुलिस की 'जन सहभागिता बाइक रैली' 20 फरवरी से शुरू होगी और 26 फरवरी तक चलेगी. इसके तहत शहरी क्षेत्र के हर वार्ड के साथ ही गांवों में पुलिसकर्मी पहुंचेंगे. लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जानेंगे तथा उन्हें आवश्यक सुझाव भी देंगे.


एसपी ने बताया कि पुलिस सप्ताह के अंतिम दिन 27 फरवरी को जनसेवा में राज्य के पुलिसकर्मी रक्तदान भी करेंगे. जिसे रेड क्रॉस ब्लड बैंक में जमा किया जाएगा, जिसका उपयोग आम लोगों की मदद के लिए किया जा सकेगा. एसपी ने जिले की जनता से भी बिहार पुलिस के इस अभियान में जुड़ने और सहयोग करने की अपील की है, ताकि पुलिस उनकी और बेहतर सेवा कर सके. पुलिस लाइन में रविवार को हुई बैठक में डुमरांव एसडीपीओ सह एएसपी राज, मुख्यालय डीएसपी अशफाक अंसारी, एसडीपीओ गोरख राम समेत विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे.














Post a Comment

0 Comments