वीडियो : मर्डर! इलाके में सनसनी ..

ऐसे में पुलिस यह अंदाजा लगा रही है कि युवक नशे का आदी रहा होगा और संभवत: इसी के कारण उसकी जान चली गई है. उधर, युवक के नाक से खून आया दिखाई दे रहा है. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि नशे की हालत में ही उसकी हत्या कर दी गई है.





- कोइरपुरवा मोहल्ले के राजकीय अम्बेडकर छात्रावास के समीप मिला शव
- स्थानीय मोहल्ले के निवासी युवक के रूप में हुई पहचान, जांच में जुटी पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के कोइरपुरवा के समीप राजकीय अंबेडकर छात्रावास के पीछे एक युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी का माहौल कायम हो गया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक की मौत किन कारणों से हुई है. मौके पर भारी मात्रा में सिरिंज, प्रतिबंधित दवाओं की खाली शीशीयां फेंकी हुई मिली है. ऐसे में पुलिस यह अंदाजा लगा रही है कि युवक नशे का आदी रहा होगा और संभवत: इसी के कारण उसकी जान चली गई है. उधर, युवक के नाक से खून आया दिखाई दे रहा है. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि नशे की हालत में ही उसकी हत्या कर दी गई है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शाम तकरीबन 8:00 छात्रावास के छात्रों के द्वारा स्थानीय लोगों को यह सूचना दी गई कि छात्रावास के पीछे किसी का शव पड़ा हुआ है. तुरंत ही इस बात से नगर थाने की पुलिस को अवगत कराया गया. जिसके बाद मौके पर नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार सदलबल पहुंच गए. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घटना की जांच में जुट गए. इसी बीच युवक के गले पर बने टैटू से उसकी पहचान हुई और किसी प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह कोइरपुरवा निवासी स्व विद्या ठाकुर का 25 वर्षीय पुत्र सागर कुमार है. 

इसी बीच मौके पर पहुंचे स्थानीय वार्ड पार्षद हिटलर कुमार सिंह ने बताया कि युवक अक्सर घर से गायब रहता था. जिन परिस्थितियों में उसका शव मिला है ऐसे में पुलिस यह भी आशंका जता रही है कि वह नशे आदि का शिकार हो गया था. जिसके कारण उसकी मौत हुई है. बहरहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु के कारण का खुलासा हो जाएगा.

नशे की चपेट में है युवा पीढ़ी :

शराबबंदी के बाद बक्सर नगर के युवा अब हेरोइन, गांजा और प्रतिबंधित दवाओं का नशा करने लगे हैं. नशे में झूमते युवा लगभग हर मोहल्ले में देखे जा सकते हैं. खास बात यह है कि कई बार इस तरह के मामलों का खुलासा होने के बावजूद पुलिस के द्वारा कोई विशेष कार्रवाई नहीं की जाती जिसके कारण नशेड़ियों का मनोबल बढ़ा रहता है. नगर के शांति नगर मोहल्ले जैसे इलाकों में खुलेआम हेरोइन की बिक्री होती है. लेकिन आश्चर्यजनक रूप से पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती. हालांकि, कार्रवाई के नाम पर कभी-कभी पुलिस एक-दो लोगों को जेल जरूर भेजती है. लेकिन नशे के कारोबार पर लगाम लगाने कि कोई सार्थक पहल नहीं कर पाती. नगर थानाध्यक्ष ने भी माना है कि नगर में युवा नशे की चपेट में है. और संभवत: इस युवक की मौत भी नशे के कारण ही हुई है.

कहते हैं थानाध्यक्ष :

युवक की लाश मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का वास्तविक पता चल सकेगा.

दिनेश कुमार मालाकार,
नगर थानाध्यक्ष, बक्सर

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments