सिकरौल में दबंगों का कहर : किशोरी को मारी गोली, दो अन्य घायल ..

दबंगई का आरोप लगाते हुए दो दिन पूर्व थाने में आवेदन दिया गया था लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण हमलावरों का मनोबल बढ़ा हुआ था. जिसके कारण उन्होंने होली के दिन ही मारपीट दी इस घटना को अंजाम दिया. 





- गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया इलाका, तनाव का माहौल कायम
- दोनों पक्षों के द्वारा एक-दूसरे के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के पनियारी टोला गांव में पक्षों में जमकर मारपीट हुई.  दोनों पक्ष में लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर चलने के साथ छह राउंड गोली भी चली, जिसमें एक किशोरी ममता कुमारी (14 वर्ष ) के पैर में गोली लग गई है. जबकि 2 अन्य लोग भी घायल हुए हैं. परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए स्थानीय ग़ांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे सदर अस्पताल बक्सर रेफर कर दिया गया. इस मारपीट में तीन लोग जख्मी हो गए हैं.  मामले में दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए चार-चार लोगों को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने दोनों पक्षों से दो लोगों को जेल भेज दिया है. स्थानीय सूत्रों का कहना है कि एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष पर दबंगई का आरोप लगाते हुए दो दिन पूर्व थाने में आवेदन दिया गया था लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण हमलावरों का मनोबल बढ़ा हुआ था. जिसके कारण उन्होंने होली के दिन ही मारपीट दी इस घटना को अंजाम दिया. 

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक होली की शाम चौधरी टोला के लड़के डीजे पर डांस कर कुर्ता फाड़ होली खेल रहे थे, जिसका विरोध धनजी यादव के परिजनों ने किया. साथ ही डीजे बंद करने को कहा. इसी बात को लेकर दोनो पक्षों के बीच विवाद हो गया. दोनों ओर से नोकझोंक व गाली-गलौज के बाद विवाद समाप्त हो गया. देर रात एक पक्ष के द्वारा दूसरे गांव से कुछ लोगों को बुलाकर मारपीट की गई. इस दौरान लगभग छह राउंड फायरिंग की गई. जिसके बाद गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया. घटना में समीप खड़ी एक किशोरी ममता कुमारी के पैर में गोली लग गई जबकि अक्षयलाल चौधरी के कंधे को भी गोली छूती हुई निकल गई. 

ग्रामीणों का यह कहना है कि यादव परिवार के लोग होली के कुछ दिन पूर्व से ही चौधरी टोला के लोगों को तंग कर रहे थे. उनके दरवाजे पर पहुंचकर गाली-गलौज करने के साथ-साथ होली के दिन उन्हें घर से निकलने से भी मना कर दिया था. इस मामले में दो दिन पूर्व ही थाने में आवेदन दिया गया लेकिन पुलिस की कोई कार्यवाही नहीं होने के करण होली की शाम दबंगों के द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया.

मामले में पुलिस के मुताबिक दोनों तरफ से चार-चार लोगों को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर होली का खर्च मांगने का आरोप लगाया है. मामले में दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति वीरेंद्र चौधरी और धनजी यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

















Post a Comment

0 Comments