वीडियो : गांव में शराब निर्माण की सूचना पर पहुंची पुलिस से उलझे वीआइ पार्टी के जिलाध्यक्ष व अन्य, तीन गिरफ्तार ..

एक संदिग्ध से पूछ ताछ कर रही थी, तभी सिकठी पंचायत के मुखिया तथा वीआइपी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल चौधरी बड़ी संख्या में महिला और अन्य ग्रामीणों को लेकर पुलिस वाहन के पास आकर पुलिस की छापामारी एवं कार्रवाई का विरोध करने लगे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा करने लगे.


 






- गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने गई थी पुलिस
- ग्रामीणों ने किया पुलिस टीम का घेराव की धक्का-मुक्की

बक्सर टॉप न्यूज़ बक्सर अवैध शराब निर्माण तथा भंडारण की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम  कर दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो कुछ लोगों के द्वारा इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित किया गया है जहां पुलिस के द्वारा गलत तरीके से गिरफ्तारी करने का आरोप लगाया गया है. हालांकि, मामले में पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सब कुछ स्पष्ट कर दिया है.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक होली के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण हेतु पुलिस टीम गश्त पर निकली थी इसी बीच सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के पीपरा टोला एवं पोखरवा टोला में अवैध महुआ तथा चुलाई शराब का निर्माण व भंडारण किया जा रहा है. सूचना के आधार पर जब पुलिस की टीम पहुंची तो एक बाइक पर सवार तीन लोग पुलिस को देख कर भागने लगे. पुलिस ने भागते हुए युवकों को दौड़ाकर पकड़ लिया. युवकों के पास से एक लीटर अवैध महुआ शराब बरामद हुई. पूछताछ के क्रम में तीनों ने अपना नाम अरुण सिंह, दीपक कुमार, रामनाथ राजभर तथा  ग़ांव सुजायतपुर बताया. इसी दौरान एक संदिग्ध से पूछ ताछ कर रही थी, तभी सिकठी पंचायत के मुखिया तथा विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल चौधरी बड़ी संख्या में महिला और अन्य ग्रामीणों को लेकर पुलिस वाहन के पास आकर पुलिस की छापामारी एवं कार्रवाई का विरोध करने लगे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा करने लगे.

इस दौरान महिलालाएं व अन्य ग्रामीण पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई करने लगे. इसी दौरान गिरफ्तार संदिग्ध व्यक्ति फरार हो गया. हालांकि, हालांकि पुलिस हिम्मत दिखाते हुए मोटर साइकिल पर एक लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार तीनों युवक को  पकड़कर थाने ले आई. जानकर सूत्रों की मानें तो इससे पूर्व में भी अवैध शराब को लेकर इस टोला पर पुलिस की टीम की छापेमारी के दौरान इस तरह की घटनाएं हो चुकी है. इस मामले को लेकर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय बक्सर द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जांच पुलिस निरीक्षक सदर अंचल निरीक्षक को दी गई है.

सूत्रों की मानें तो सिकठी पंचायत के कैथहर खुर्द गांव के पिपरा टोला एवं पोखरवा टोला अवैध महुआ शराब का गढ़ माना जाता हैं, जहा नदी किनारे अवैध महुआ शराब का निर्माण किया जाता हैं, जिले का अंतिम छोर पर होने की वजह से पुलिस की टीम जल्दी नहीं पहुंच पाती हैं. सूत्रों का यह भी कहना है कि फिलहाल यहां अवैध शराब धड़ल्ले से बन बन रही है यदि समय रहते नियंत्रण नहीं किया गया तो यहां अमसारी गांव की तरह  जहरीली शराब से मौत की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता.
वीडियो :

















Post a Comment

0 Comments