वीडियो : जिले के हैप्पी बर्थडे पर कटा केक, हुई भव्य गंगा आरती ..

युवाओं ने रक्तदान शिविर में रक्त का महादान किया. कई स्थानों पर पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधरोपण भी किया गया जबकि समाहरणालय परिसर में केक काटकर जिले को हैप्पी बर्थडे कहा गया. इस दौरान महापुरुषों के प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया गया. समाहरणालय सभागार से जिला पदाधिकारी ने गुब्बारे उड़ाकर स्थापना दिवस की बधाई दी. 







- विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर मनाया गया 32 वां जिला स्थापना दिवस
- भूमिहीनों के बीच वितरित किया गया बासगीत का पर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के 32 वें स्थापना दिवस के मौके पर सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें किला मैदान से साइकिल रैली निकाली गई वहीं, युवाओं ने रक्तदान शिविर में रक्त का महादान किया. कई स्थानों पर पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधरोपण भी किया गया जबकि समाहरणालय परिसर में केक काटकर जिले को हैप्पी बर्थडे कहा गया. इस दौरान महापुरुषों के प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया गया. समाहरणालय सभागार से जिला पदाधिकारी ने गुब्बारे उड़ाकर स्थापना दिवस की बधाई दी. शाम को विश्व प्रसिद्ध रामरेखा घाट पर गंगा आरती कर जिले व जिले वासियों के मंगल की कामना की गई. वहीं, कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया.


भूमिहीनों को बांटे गए भूमि के पर्चे :

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया जिला स्थापना दिवस के मौके पर भूमिहीनों को भूमि का पर्चा भी बांटा गया. उन्होंने कहा कि जिला स्थापना दिवस से लेकर बिहार स्थापना दिवस 17 मार्च तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा. सरकार की योजनाओं से लोगों को सीधे तौर पर जोड़ने की भी पहल की जाएगी. 


एसपी तथा एसडीएम ने निभाई जजमान की भूमिका :

स्थापना दिवस की संध्या में विश्व प्रसिद्ध रामरेखा घाट पर जिला प्रशासन एवं सिद्धाश्रम सेवा ट्रस्ट के सहयोग से गंगा आरती का आयोजन किया गया. जिले के साथ-साथ दूसरे जिलों से भी लोग पहुंचे थे. गंगा तट व मंडप की भव्य साज-सज्जा की गई थील.  वही काशी के तर्ज पर यहां भी पुरोहितों के द्वारा भव्य गंगा आरती की गई. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा एवं एसपी दीपक वर्णवाल ने जजमान की भूमिका निभाई.

लगातार बेहतर स्वरूप में हो रही है गंगा आरती : एसडीएम

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि यह बहुत ही सुखद बात है कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों से लगातार लोगों का जुड़ाव हो रहा है तथा आरती का स्वरूप भी और बेहतर होते जा रहा है. रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से लोगों को काफी मानसिक सुकून मिलता है तथा मां गंगा के सानिध्य में कुछ समय बिताने का मौका भी मिलता है. उन्होंने कहा कि उनका यह प्रयास होगा कि बक्सर के रामरेखा घाट पर होने वाली गंगा आरती को वैश्विक पहचान मिले.


सभी कार्यक्रमों के दौरान जिले के तमाम प्रबुद्ध जन व आला अधिकारी मौजूद रहे. सभी ने जिला स्थापना दिवस के मौके पर लोक मंगल की कामना की एवं जिले के विकास में अपनी अपनी भूमिका का निर्वहन करते रहने का संकल्प भी लिया.

वीडियो - 1: 

वीडियो - 2 : 




















Post a Comment

0 Comments