ग्रामीण बैंक दे रहा एकमुश्त सेटलमेंट और आसान ऋण पाने का मौका ..

बताया कि बैंक अपने ग्राहकों को समय-समय पर बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क एवं दस्तावेजीकरण शुल्क के सस्ते दर पर वाहन एवं आवास ऋण भी मुहैया कराता है. इस बात का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता है. 






- शाखा प्रबंधकों के साथ महाप्रबंधक ने की बैठक, दी जानकारी
- आसान प्रक्रिया के तहत वाहन तथा आवास ऋण पाने का मौका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : ग्रामीण बैंक के ऋण धारक वन टाइम सेटेलमेंट के तहत एकमुश्त समझौता करा कर अपने ऋण से छुटकारा पा सकते हैं. इतना ही नहीं यदि कोई भी किसान केसीसी ऋण खाता नियमित रूप से चलाते हैं तो उनको भारत सरकार के द्वारा ब्याज में तीन फीसद की छूट देने का प्रावधान है. इसके अतिरिक्त न्यूनतम दस्तावेजीकरण के साथ वाहन एवं आवास ऋण ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है. यह कहना है दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक नीरज कुमार का. वह भभुआ क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी प्रबंधकों के साथ एक बैठक कर रहे थे. 


यह बैठक बक्सर नगर के होटल के सभागार में आयोजित की गई थी. जिसमें एनपीए रिकवरी एवं जमा ऋण आदि लक्ष्यों की शत-प्रतिशत प्राप्ति की समीक्षा की गई. बैठक में 31 मार्च को समाप्त हो रहे वित्तीय वर्ष में क्षेत्र अधीन शाखाओं के प्रदर्शन एवं आगामी वार्षिक लेखा बंदी के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही यह कहा गया कि किसी भी मूल्य पर सर्वोत्तम ग्राहक सेवा देने का प्रयास सभी प्रबंधकों को करना चाहिए. शाखाओं में अधिक से अधिक बचत खाता खोले जाएं साथ ही ग्रामीणों को केसीसी ऋण के लाभ खातों में नवीनीकरण एवं निरंतर जमा निकासी के महत्व को समझाया जाए. उन्होंने बताया कि बैंक अपने ग्राहकों को समय-समय पर बिना किसी प्रोसेसिंग शुल्क एवं दस्तावेजीकरण शुल्क के सस्ते दर पर वाहन एवं आवास ऋण भी मुहैया कराता है. इस बात का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता है. 

उन्होंने वित्तीय वर्ष के द्वितीय सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शाखाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. मौके पर क्षेत्रीय अधिकारी विकास कुमार भगत के द्वारा महाप्रबंधक का पूरे क्षेत्र की ओर से आभार प्रकट किया गया. साथ ही बैंकों के विकास में उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षर सा अनुपालन करते हुए बैंक को सर्वोच्च शिखर पर लाने के लिए प्रतिबद्धता जताई गई. 

मौके पर प्रधान कार्यालय से प्रबंधक संजय कुमार सिंह कैमूर शाखा के मुख्य प्रबंधक राजकुमार सिंह, रविंद्र कुमार झा, डीसीओ अरविंद कुमार, बक्सर शाखा के प्रबंधक धनंजय कुमार, जिला सर्टिफिकेट अधिकारी घनश्याम कुमार, वित्तीय समावेशन प्रबंधक दीपक कुमार, अमित कुमार आदि मौजूद रहे.















Post a Comment

0 Comments