वीडियो : वामनेश्वर घाट के समीप बन रहा भव्य परशुराम मंदिर ..

उन्होंने निशाचरों का अपने फरसे से अंत किया साथ ही यह संदेश दिया कि सत्य के लिए कार्य करना चाहिए भले ही उसमें विघ्न आए लेकिन जीत निश्चित रूप से होती है श्री चौबे ने सभी सनातनियों को भगवान परशुराम के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया.





- वैदिक मंत्रोचार के साथ विधि-विधान से हुआ भूमि व शिला पूजन
- वक्ताओं ने कहा - सनातनियों के भगवान हैं परशुराम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वामनेश्वरनाथ घाट शिव मंदिर परिसर पर गुरुवार की संध्या भव्य परशुराम मंदिर के निर्माण के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि व शिला पूजन का कार्य भगवान वामन जन्मभूमि मुक्ति अभियान समिति के अध्यक्ष अजय चौबे के अध्यक्षता में किया. भूमि पूजन के अवसर पर श्री चौबे ने कहा कि मंदिर समाज का होता है, किसी जाति विशेष का नहीं होता है. वामनेश्वरनाथ घाट शिव मंदिर परिसर में बनने वाला मंदिर भव्य व ऐतिहासिक होगा. इसमें सभी से उनकी क्षमता के अनुसार सहयोग लिया जाएगा.


खुद भूखा रहकर दूसरे को खिलाना ही सनातन संस्‍कृति‍ : 

अजय चौबे ने बताया कि नक्शा बनाने की जिम्मेवारी मुझे दी गई है जिसे मैं स्वीकार करता हूं. मेरा सहयोग किसी काम में कमजोर नहीं होगा. इस अवसर पर शिव मंदिर के महंत सूर्यनारायण दास जी महाराज ने कहा कि परशुराम किसी खास जाति के नहीं बल्कि वे सम्पूर्ण सनातन संस्कृति के हैं. समाज को एकत्रित करना ही सनातन संस्कृति का मूल भाव हैं. उन्होंने बताया कि जो जोड़ दे वह धर्म है, जो तोड़ दे वह अधर्म. जो अपने भूखे रहकर दूसरों को खिला देता है वह सनातन संस्कृति है. 

संपूर्ण सनातन संस्कृति के हैं भगवान परशुराम :

समिति के उपाध्यक्ष सौरभ चौबे ने कहा कि भगवान परशुराम हमारे आदर्श हैं और हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए. भगवान परशुराम ने सर्वधर्म के लोगों को एकता का संदेश दिया था वह भगवान शिव के सबसे प्रिय भक्त थे. उन्होंने निशाचरों का अपने फरसे से अंत किया साथ ही यह संदेश दिया कि सत्य के लिए कार्य करना चाहिए भले ही उसमें विघ्न आए लेकिन जीत निश्चित रूप से होती है श्री चौबे ने सभी सनातनियों को भगवान परशुराम के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया.

मौके पर आचार्य छविनाथ त्रिपाठी, समिति के उपाध्यक्ष सौरभ चौबे, महासचिव अभिषेक ओझा, सचिव राघव कुमार पाण्डेय मीडिया प्रभारी पंकज उपाध्याय, मनोरंजन उपाध्याय, अरुण उपाध्याय, यतेंद्र कुमार चौबे, बांके बिहारी उपाध्याय, मिंकू चौबे, आशुतोष तिवारी ने भी अपने विचार रखे.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments