बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री बांट कर दी होली की शुभकामनाएं ..

झुग्गी-झोपड़ियों के सैकड़ों गरीब बच्चों के बीच बैग व पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया. इसके साथ ही अबीर-गुलाल व मिठाई बांटकर बच्चों को होली की बधाई दी गई.







- होली पर बच्चों के बीच रंग-गुलाल व पाठ्य सामग्री का किया गया वितरण 
- सिमरी प्रखंड के बलिहार गांव में संचालित शिक्षण संस्थान के बैनर तले हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : होली के मौके पर सिमरी प्रखंड क्षेत्र के बलिहार गाँव में आर्थिक रूप से विपन्न परिवारों से आने वाले बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री तथा बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम पिछले कुछ महीनों से बलिहार गाँव मे स्व. रामाशंकर सिंह की स्मृति में हावड़ा नवज्योति एवं सर्व कल्याणकारी फाउंडेशन के संयुक्त सहयोग से चलाए जा रहे शिक्षण संस्थान में आयोजित किया गया. इस शिक्षण संस्थान में कक्षा प्रथम से पंचम तक के दर्जनों गरीब परिवार के बच्चे पढ़ने आते है. 

सोमवार को स्थानीय ग़ांव में  संस्थान के कार्यालय पर होली उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अतिथि के रूप में बालकेशरा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ आलोक कुमार सिंह तथा प्रसिद्ध शायर साबित रोहतासवी मौजूद थे. सबसे पहले दोनों अतिथियों का स्वागत गाँव के गणमान्य नागरिकों द्वारा अंगवस्त्र, फूलमाला एवं तुलसी का पौधा देकर किया गया. इसके बाद अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम में मंच संचालन गुलशन सिंह ने किया.

इस अवसर पर झुग्गी-झोपड़ियों के सैकड़ों गरीब बच्चों के बीच बैग व पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया. इसके साथ ही अबीर-गुलाल व मिठाई बांटकर बच्चों को होली की बधाई दी गई.

डॉ आलोक कुमार सिंह ने कहा कि होली आपसी भाईचारे व सौहार्द का त्योहार है. उन्होंने बच्चों को शांतिपूर्ण व मेल मिलाप के साथ होली खेलने की सीख दी. उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना यह जीवन बिल्कुल ही अधूरा है. शिक्षा वह साधन है, जो व्यक्ति को सफल और महान दोनों बनाता है. 


प्रसिद्ध शायर साबित रोहतासवी ने कहा कि गरीब बच्चों को शिक्षा से जोड़ने के लिए मुफ्त में पठन पाठन सामग्री मुहैया कराने का यह पहल सराहनीय है. उन्होंने कहा कि जब समाज शिक्षित होगा तभी राष्ट्र का विकास सम्भव होगा. 

इस मौके पर संस्था के सचिव प्रभात मिश्रा, संजीत सिंह, मुखिया धर्मराज चौरसिया, उपमुखिया गोलू सिंह, बिहारी सिंह,लाल किशुन सिंह, शिक्षक वशिष्ठ सिंह, सन्तोष उपाध्याय, गुल्लू पंडित, बिट्टू बाबा, कौशल सिंह, बबलू सिंह, तूफानी प्रसाद, इकबाल अंसारी, अक्षयलाल यादव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम के संयोजक गुलशन सिंह राजपूत ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ सिपाही सिंह विनोद मिश्र, योगेश अग्रवाल, सतीश मिश्र,वविजय खरवार की अहम भूमिका थी.

















Post a Comment

0 Comments