कर्मचारियों के आश्रितों को स्वावलंबी बनाने में जुटी रेलवे ..

उषा सिलाई स्कूल के माध्यम से सिलाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिससे कि वह प्रशिक्षित होकर स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर हो सके. स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि महिलाओं के स्वाबलंबन के दिशा में रेलवे की यह एक बेहतरीन पहल है.




- 26 फरवरी से 6 मार्च तक चलेगा प्रशिक्षण
- महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से आयोजित है कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर मंडल द्वारा कर्मचारी कल्याण निधि के तहत कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत 10 रेलवे कर्मचारियों की महिला आश्रितों को उषा सिलाई स्कूल के माध्यम से सिलाई प्रशिक्षण की शुरुआत कर दी गई है. कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 26 फरवरी से 06 मार्च तक स्थानीय रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक मशीन रेस्ट रूम में किया गया है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक सार्थक पहल है. 


जानकारी देते हुए स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि रेलवे अपने कर्मियों तथा उनके आश्रितों के कल्याणार्थ सदैव कार्यरत है. उषा सिलाई स्कूल के माध्यम से सिलाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिससे कि वह प्रशिक्षित होकर स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर हो सके. स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि महिलाओं के स्वाबलंबन के दिशा में रेलवे की यह एक बेहतरीन पहल है.














Post a Comment

0 Comments