नगर में खुला कौशल प्रशिक्षण केंद्र, युवाओं को रोजगार से जोड़ने की पहल ..

बताया कि इस प्रशिक्षण से युवा स्वावलंबी होकर मुख्य धारा में जुड़ सकेंगे. कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि यह गरीब युवाओं के लिए सुनहरा मौका है जो नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए आत्मनिर्भर हो जाएंगे. 




- दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत खुला केंद्र
- प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद स्वरोजगार की दिशा में अग्रसर हो सकते हैं युवा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत शहरी गरीब परिवार के छात्र छात्राओं के लिए कौशल प्रशिक्षण केंद्र खोला गया. इस केंद्र से प्रशिक्षित होकर युवा स्वरोजगार के दिशा में अग्रसर हो सकते हैं. नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के द्वारा सिंडिकेट के समीप एडवांस कंप्यूटर अकादमी सेंटर में चलने वाले छह माह के कंप्यूटर टेक्निशियन कोर्स का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया, जिसके माध्यम से तकरीबन 150 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण के साथ-साथ रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस प्रशिक्षण से युवा स्वावलंबी होकर मुख्य धारा में जुड़ सकेंगे. कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि यह गरीब युवाओं के लिए सुनहरा मौका है जो नि:शुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए आत्मनिर्भर हो जाएंगे. 

योजना के मिशन प्रबंधक मनोज केसरी तथा संतोष राय ने बताया कि शहरी गरीबों के लिए यह सर्वोत्तम कार्यक्रम है. इसमें आजीविका समूह से जुड़ी महिलाएं वह वेंडरों के बच्चे जुड़कर अपने भविष्य को बेहतर बना सकते हैं. मौके पर संस्था के निदेशक के साथ-साथ नगर परिषद के प्रधान लिपिक यशवंत सिंह, नवीन पांडेय, दिनेश कुमार तथा आजीविका मिशन के सभी सीआरपीसी एवं सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे.














Post a Comment

0 Comments