वीडियो : जिले में होली की धूम, सुरक्षा व सतर्कता के बीच रंगों से सराबोर हो रहे लोग ..

बच्चे छतों से ही रंग भरे गुब्बारे फेंक कर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. कई मोहल्लों में लाउडस्पीकर बजा कर युवा नाचते देखे जा रहे हैं. होली की सुबह हुई बारिश ने भी मौसम का मिज़ाज बदल कर रख दिया है. सुबह-सुबह देव मंदिरों में ईश्वर का आशीर्वाद लेकर बड़े भी एक-दूसरे के घरों पर जा उन्हें होली की बधाई दे रहे हैं.






- सुबह से ही उत्साह में डूबे दिखाई दे रहे बच्चे और बड़े
- सुरक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं के भी बेहतर इंतज़ाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले भर में होली का उत्साह देखने को मिल रहा है सुबह से ही बच्चों की टोली होली खेलने में जुट गई है. मोहल्लों की गलियों के साथ-साथ मुख्य सड़कों पर भी आने जाने वालों को रंगों से सराबोर किया जा रहा है. होली में इस बार केमिकल भरे रंगों का प्रचलन कम हुआ है. बाजार में पहले से ही हर्बल रंग मौजूद हैं. जिनकाप्रयोग लोग कर रहे हैं. बच्चे छतों से ही रंग भरे गुब्बारे फेंक कर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. कई मोहल्लों में लाउडस्पीकर बजा कर युवा नाचते देखे जा रहे हैं. होली की सुबह हुई बारिश ने भी मौसम का मिज़ाज बदल कर रख दिया है. सुबह-सुबह देव मंदिरों में ईश्वर का आशीर्वाद लेकर बड़े भी एक-दूसरे के घरों पर जा उन्हें होली की बधाई दे रहे हैं.



पर्व को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. सुबह से ही पुलिस टीम सड़कों पर गश्त लगाती देखी जा रही है. एसपी दीपक बरनवाल के निर्देश पर जिले भर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी मुस्तैद देखे जा रहे हैं. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार टीम बनाकर खलासी मोहल्ला तथा शांति नगर इलाके में जांच करके देखे जा रहे हैं. 


उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि शराब बंदी को सफल बनाने के लिए उत्पाद पुलिस की टीम काम कर रही है. रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ तथा जीआरपी सतर्क है. आरपीएफ पोस्ट कमांडर दीपक कुमार के मुताबिक यात्रियों को नशा खुरानी गिरोह से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

उधर, आपातकालीन स्थितियों के लिए सदर अस्पताल भी तैयार है. प्रबंधक दुष्यंत सिंह ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सक तथा चिकित्सा कर्मी मौजूद है जो कि किसी भी आपातकालीन स्थिति लोगों को चिकित्सा सेवा देने के लिए तत्पर हैं. एम्बुलेंस भी एक्टिव मोड में है. रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि पॉलीक्लीनिक में लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं देने की व्यवस्था की गई है. कुल मिला कर होली में जिले में सब कुछ सामान्य है. हम सभी पाठकों से अपील करते हैं कि त्योहार को प्रेम व सद्भाव से मनाए ताकि रंग में भंग ना पड़े.



वीडियो : 

वीडियो : आरपीएफ जीआरपी बांट रही यह ज्ञान : 













Post a Comment

0 Comments