वीडियो : थर्मल पावर प्लांट परिसर में भीषण अग्निकांड, 5 करोड़ रुपये की संपत्ति राख ..

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात तकरीबन 12:00 किसी ने लार्सन एंड टूब्रो के स्टोर में आग की लपटें उठती देखी. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मनाई गई और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. लेकिन आग धधकते हुए इलेक्ट्रिक मोटर, महंगे बैटरी समेत करोड़ों की संपत्ति को अपने चपेट में ले चुकी थी. 

 





- बीती रात तकरीबन 12:00 बजे हुई दुर्घटना
- घटना के कारणों की जांच करने के लिए बक्सर पहुंचेगी केंद्रीय टीम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा के निर्माणाधीन 1320 मेगावॉट थर्मल पावर प्लांट के कार्यकारी एजेंसी लार्सन एंड टुब्रो के स्टोर में आग लगने से तकरीबन पांच करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना बीती रात तकरीबन 12:00 बजे की है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया अब अधिकारी अगलगी का कारण और नुकसान का आकलन करने में लगे हुए हैं. वहीं, जांच के लिए केंद्रीय टीम भी आने की सूचना है. 



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात तकरीबन 12:00 किसी ने लार्सन एंड टूब्रो के स्टोर में आग की लपटें उठती देखी. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मनाई गई और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. लेकिन आग धधकते हुए इलेक्ट्रिक मोटर, महंगे बैटरी समेत करोड़ों की संपत्ति को अपने चपेट में ले चुकी थी. आग स्टोर संख्या 3 और 4 में लगी थी. अचानक इतनी भयानक आग कैसे लगी इस बात की जांच अधिकारी कर रहे हैं. वहीं, एसटीपीएल के सीइओ मनोज कुमार ने बताया कि एल एंड टी के अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली जा रही है.

बता दें कि चौसा में 1320 मेगा वाट के थर्मल पावर प्लांट का निर्माण कार्य 2017 से ही जारी है इस को तैयार करने का कॉन्ट्रैक्ट देश की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टूब्रो को दिया गया है. कंपनी के द्वारा 660 मेगावाट के एक यूनिट को नवंबर 2023 में शुरू कर देने का लक्ष्य है वहीं 7 मेगा वाट की ही दूसरी यूनिट को अप्रैल 2024 में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है. निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है लेकिन जिस तरह से आग लगी हुई है, इससे निर्माण कार्य प्रभावित होने की आशंका है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments