गन प्वाइंट पर बाइक, नकदी व मोबाइल की लूट ..

जैसे ही वह आशा पड़री से आगे बढ़ा कि सुंदरपुर मोड़ के पास तीन की संख्या में मौजूद लुटेरों ने बांस से मार उसे बाइक से गिरा दिया तथा कनपटी पर कट्टा भिड़ा उससे बाइक की चाबी, एंड्रॉयड मोबाइल फोन तथा पर्स लूट लिए. 
लूट का शिकार व्यक्ति

 





- सिमरी थाना क्षेत्र के सुंदरपुर मोड़ के पास देर रात की है घटना
- पहले भी इस जगह पर हो चुकी है लूट की वारदात 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बेखौफ लुटेरों ने रविवार की देर रात गन प्वाइंट पर एक व्यवसायी से बाइक, नकदी व मोबाइल लूट लिए है. घटना रविवार की रात करीब 9:30 बजे आशा पड़री नियाजीपुर पथ पर स्थित सुंदरपुर मोड़ के पास की है. पीड़ित व्यवसायी ने इस मामले में सिमरी थाने में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है. एफआइआर दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें कि कुछ महीना पहले भी इस जगह पर लूट की वारदात हुई थी. 

लूट का शिकार बना व्यवसायी भूपेन्द्र सिंह, पिता - रामबिहारी सिंह, सहियार गांव का ही रहने वाला है तथा वह भोजपुर जिले के जगदशीपुर में चाय कैफे का संचालन करता है. मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात वह अपने कैफे को बंद कर वापस गांव आ रहा था. जैसे ही वह आशा पड़री से आगे बढ़ा कि सुंदरपुर मोड़ के पास तीन की संख्या में मौजूद लुटेरों ने बांस से मार उसे बाइक से गिरा दिया तथा कनपटी पर कट्टा भिड़ा उससे बाइक की चाबी, एंड्रॉयड मोबाइल फोन तथा पर्स लूट लिए. 

इस दौरान तीनों ने मिलकर उसकी पिटाई भी की. पर्स में 10 हजार रूपये नकद के अलावा आधार कार्ड, एटीएम व पैन कार्ड सहित कई अन्य कागजात थे. इसके बाद उसी की स्पलेंडर बाइक जिसका नंबर बीआर 03 टी 3653 पर बैठ तीनों पड़री की तरफ भाग निकले. थोड़ी देर बाद वह जैसे-तैसे घर पहुंचा तथा परिजनों को आपबीती सुनाई. 

परिजन उसे लेकर रात में ही सिमरी थाना पहुंचे.घटना की जानकारी मिलते ही सिमरी पुलिस तत्काल हरकत में आई तथा लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया. लेकिन वह पकड़ में नहीं आएं.

घटना से कुछ दूर फेंका मिला कागजात :

पीड़ित के भाई सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि सुबह में पड़री से कुछ पहले सड़क किनारे लुटेरों द्वारा फेंका गया मेरे भाई का आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा कुछ अन्य कागजात मिले हैं. लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं लगने से पूरा परिवार चिंतित है.

इलाके में दहशत :

बता दें कि कुछ महीना पहले इसी जगह पर नारायणपुर के एक युवक से भी लूट की वारदात हुई थी. वहीं अब इस घटना के बाद इलाके के लोग डरे सहमें हैं. खासकर व्यवसायियों में लुटेरों का खौफ बन गया है. इस घटना ने पुलिस गश्त पर भी सवाल उठाए हैं. यह भी बता दें कि आशा पड़री - नियाजीपुर पथ दियारा इलाके का सबसे महत्वपूर्ण पथ है. जनेश्वर मिश्र सेतु बनने के बाद इस पथ पर परिचालन भी बढ़ गया है. बावजूद पुलिस इस पथ में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा नहीं ले रही है. जिससे चोर-उचक्कों के साथ ही लुटेरों का मनोबल बढ़ा हुआ है. गौरतलब है कि करीब एक दशक पहले सुंदरपुर मोड़ का इलाका चोर उचक्कों के लिए कुख्यात था.

कहते है थानाध्यक्ष :

पीड़ित का आवेदन मिला है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. उन्होंने कहा कि लुटेरों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सुनील कुमार निर्झर
थानाध्यक्ष, सिमरी, बक्सर

















Post a Comment

0 Comments