जिले के चर्चित छात्र नेता सौरभ तिवारी को मिली भाजपा युवा मोर्चा की कमान ..

वर्ष 2002 से 2011 तक विद्यार्थी परिषद में विभिन्न दायित्वो का निर्वहन किया और बक्सर विद्यार्थी परिषद में 4 बार जिला संयोजक के पद पर रहें. वर्ष 2011 से हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री के रूप में कार्य देख रहे थे.




- आरएसएस और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे के करीबी हैं सौरभ
- गंगा स्वच्छता अभियान चलाकर  देशभर में बने चर्चा का केंद्र, गृह मंत्री से मिला था सम्मान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के चर्चित छात्र नेता गंगा स्वच्छता अभियान चलाकर देश भर में चर्चा के केंद्र में रहे भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ कुमार तिवारी को भाजपा युवा मोर्चा जिला इकाई की कमान सौंपी गई है. जिलाध्यक्ष बनाए जाने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. पूर्व जिला अध्यक्ष श्री रंजन चौबे समेत जिले के कई आम व खास लोगों ने उन्हें बधाई दी है. 

सौरभ तिवारी का बक्सर छात्र राजनिति में चर्चित व संघर्षशील नाम रहा है. बिना किसी राजनितीक क्षत्रछाया के अपने संघर्ष के बल पर सौरभ तिवारी ने छात्र राजनीति में एक मुकाम हासिल किया. वर्ष 2002 से 2011 तक विद्यार्थी परिषद में विभिन्न दायित्वो का निर्वहन किया और बक्सर विद्यार्थी परिषद में 4 बार जिला संयोजक के पद पर रहें. वर्ष 2011 से हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री के रूप में कार्य देख रहे थे.

सौरभ तिवारी छात्रों के बीच खासे लोकप्रिय हैं. छात्रो की समस्याओ पर हमेशा मुखरता से आवाज बुलन्द करते रहे है. सोशल मिडिया में भी लगातार छात्रो के समस्या समाधान के लिये सक्रिय रहते हैं. समस्याओ के समाधान के लिये कई प्रमुख आंदोलनों का नेतृत्व भी किया है. जिसमे एम वी काॅलेज बक्सर में पीजी की पढ़ाई समेत व छात्र महापंचायत समेत कई प्रमुख आन्दोलन है. 40 वर्षो बाद हुए छात्रसंघ चुनाव में भी सौरभ तिवारी का संगठन छात्रशक्ति प्रभावी भूमिका में रही. सौरभ तिवारी के द्वारा छात्रहित के विषयो के आलावा भी कई समाजिक कार्य उनके संगठन छात्रशक्ति के माध्यम से किया जाता है.


"रक्त वाहिनी", "मार्गदर्शन", "प्रयास" तथा गंगा स्वच्छता अभियान से मिली लोकप्रियता :

सौरभ के निर्देशन में ही जरूरतमंदो के लिये रक्तदान ’रक्तवाहिनी’ से, गरीब छात्रो के पढ़ाई की व्यवस्था के लिये ’मार्गदर्शन’ असहाय व आपदा में ‘प्रयास’ के माध्यम से सहयोग किया जाता है. बक्सर की मूल समस्याओ पर भी आवाज उठाते रहें है. फुटपाथी दुकानदारो के विषय पर भी लागातार संघर्ष किया है. छात्रशक्ति के माध्यम से गंगा सफाई अभियान का एक कार्यक्रम अनवरत ‘हर रविवार, युवा पुकार, माँ गंगा किनार’ गंगा नदी के अन्दर से कचरा निकालने को कार्य युवाओ के साथ निरंतर वर्ष 2014 से कर रहें है. जो बक्सर के एक घाट से शुरु होकर कई गंगा घाटों पर अनवरत जारी है, जिसमे समाज का सहयोग भी मिलता रहता है. 

गंगा स्वच्छता अभियान में तत्कालीन गृह मंत्री ने दिया पुरस्कार : 

गंगा सफाई अभियान में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, विधायक मिथिलेश तिवारी समेत कई राजनीतिक, समाजिक हस्तियां, सेलीब्रेटी व प्रसाशनिक पदाधिकारी भी इस अभियान का हिस्सा बने है. इस कार्य के लिए केन्द्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय युवा नेतृत्व पुरस्कार 2018 तत्कालीन केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा प्रदान किया गया.

वर्तमान में कई जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं सौरभ :

सौरभ तिवारी वर्तमान में जलशक्ति मंत्रालय के प्रकल्प गंगा विचार मंच के जिला संयोजक भी है और एमवी काॅलेज बक्सर के पूर्ववर्ती छात्रसंघ के महासचिव भी है. भाजपा युवा मोर्चा में प्रदेश कार्यसमिति के दायित्व पर रहे. सनातन संस्कृति महायज्ञ में सफाई अभियान चला कर देश स्तर पर चर्चा में आये थे.सौरभ तिवारी राजनितिक गलियारो में केन्द्रीय मंत्री व बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे के अतिप्रिय करीबीयों में जाने जातें हैं.

भाजपा के कई नेताओं ने दी है बधाई :

सौरभ को नई जिम्मेदारी मिलने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भागलपुर के पूर्व विधायक प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे, भाजपा नेता अविरल शाश्वत चौबे, विंध्याचल राय, कतवारू सिंह, सन्तोष रंजन राय, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पीआरओ नितिन मुकेश, भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रियरंजन चौबे, मिथिलेश पांडेय, पूनम रविदास,  धन्नजय राय, अनुराग श्रीवास्तव, राहुल दूबे, ओम जी, धनजी सिंह, विकास राय, विकास कायस्थ, लारा चौबे, अनिल सिंह, ज्वाला सैनी, हिरामन राम, जितेश दूबे, अभिषेक राय, मिक्की पांडेय, जितेश दूबे, रवि सिंह, कृष्णमुरारी, अभिषेक श्रीवास्तव, अरविन्द पासवान, राजन तिवारी, सोनू दूबे, रामोबारिया निवासी बिमलेश सिंह समेत अनेक लोगो ने बधाई दी है.

















Post a Comment

0 Comments