बड़ी ख़बर : डीएम ने किया नावानगर सीओ का वेतन बंद, इटाढ़ी सीओ से शोकॉज़ ..

लोक शिकायत निवारण की समीक्षा के क्रम में राजस्व विभाग से संबंधित 196 मामले लंबित पाए गए. इस संबंध में निर्देश दिया गया कि इनमें से जो अतिक्रमण हटाने के मामले हैं उसमें पुलिस बल उपलब्ध कराते हुए अनुमंडल पदाधिकारी नियमानुसार विधि सम्मत कार्रवाई कराना सुनिश्चित करेंगे. 






- दाखिल खारिज के मामले लटकाने पर हुई कार्रवाई
- कार्रवाई के बाद लापरवाह कर्मियों के बीच मचा हड़कंप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नव पदस्थापित जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल अपने पदस्थापन काल से ही लगातार एक्शन मोड में हैं. ऐसे में कर्तव्य में लापरवाह पदाधिकारियों की अब खैर नहीं है. भूमि विवाद के बढ़े हुए मामलों को देखते हुए डीएम ने उनका उपचार भी शुरू कर दिया है. मंगलवार को डीएम ने लोक सेवा अधिकार के तहत म्यूटेशन का मामला नावानगर में अधिक रहने एवं मामला ससमय निष्पादित नहीं करने के कारण अंचलाधिकारी नावानगर को शो कॉज करते हुए वेतन बंद करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही जिले के महत्वपूर्ण बैठक में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के कारण अंचलाधिकारी इटाढी से कारण पृच्छा करने का निर्देश दिया गया. इस कार्रवाई के बाद लापरवाह पदाधिकारियों व कर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है.




जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल की अध्यक्षता में लोक शिकायत निवारण, लोक सेवा अधिकार एवं भू-विवाद की समीक्षा बैठक समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालय कक्ष में आहूत की गई. लोक शिकायत निवारण की समीक्षा के क्रम में राजस्व विभाग से संबंधित 196 मामले लंबित पाए गए. इस संबंध में निर्देश दिया गया कि इनमें से जो अतिक्रमण हटाने के मामले हैं उसमें पुलिस बल उपलब्ध कराते हुए अनुमंडल पदाधिकारी नियमानुसार विधि सम्मत कार्रवाई कराना सुनिश्चित करेंगे. राजस्व के शेष मामले जो अतिक्रमण हटाने से संबंधित नहीं है संबंधित मामलों को भूमि सुधार उप समाहर्ता समीक्षा करते हुए नियमानुसार विधि सम्मत निराकरण करने का निर्देश दिया गया.

विद्युत विभाग का कोरान सराय क्षेत्र अंतर्गत अधिक मामला लंबित रहने के कारण जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त की गई तथा सहायक अभियंता को निर्देशित किया गया कि बिल पत्र में विभागीय नियमानुसार समस्या का निराकरण कराना सुनिश्चित करेंगे.

बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोरी चौधरी, स्थापना उप समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.






Post a Comment

0 Comments