सरकारी कर्मियों के विलंब से कार्यालय पहुंचने को लेकर डीएम सख्त ..

डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लंबित 14 योजनाओं को 7 दिनों के अंदर पूरा करवाने, वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट के लिए जमीन का चयन कर उसे अति शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया साथ ही साथ नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण तथा जन समस्याओं को सुनने तथा उसके पूरे निष्पादन करने का निर्देश दिया. 




- सिमरी और चक्की प्रखंड के निरीक्षण के दौरान बायोमैट्रिक अटेंडेंस की ली जानकारी
-  प्रधानमंत्री आवास योजना को गति देने तथा जागो में भ्रमण करने का निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के द्वारा सिमरी तथा चक्की प्रखंड सह अंचल कार्यालयों का निरीक्षण किया गया. उन्होंने सिमरी के बाल विकास परियोजना कार्यालय का भी निरीक्षण किया. अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने यह जानकारी ली लेकिन कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस बन रहा है और जहां बन रहा है वहां की क्या स्थिति है? जिन कार्यालयों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं बन रहा है वहां भी जल्द से जल्द इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश उन्होंने दिया.




डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लंबित 14 योजनाओं को 7 दिनों के अंदर पूरा करवाने, वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट के लिए जमीन का चयन कर उसे अति शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया साथ ही साथ नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण तथा जन समस्याओं को सुनने तथा उसके पूरे निष्पादन करने का निर्देश दिया. जबकि बायोमैट्रिक अटेंडेंस रिपोर्ट नहीं प्रस्तुत करने पर बाल विकास परियोजना कार्यालय डाटा एंट्री ऑपरेटर से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है.

चक्की प्रखंड के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के निरीक्षण में डीएम ने बालिकाओं के पठन-पाठन तथा उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बातचीत की तथा फर्श टूटा हुआ पाए जाने पर उसकी मरम्मत करा रिपोर्ट जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया. प्रखंड तथा जिला पंचायती राज पदाधिकारी को नियमित रूप से नल जल योजना की जांच तथा उस की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया.





Post a Comment

0 Comments