बड़ी ख़बर : बच्चों की हकमारी करने वाले मध्य विद्यालय के पूर्व प्राचार्य गिरफ्तार, दो अन्य आरोपी फरार ..

तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की गई. उस समय से यह सभी आरोपी विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत हैं लेकिन पुलिस रिकॉर्ड में इन्हें फरार ही घोषित किया गया था. ऐसे में लालबाबू मिश्र को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.






- जासो मध्य विद्यालय के पूर्व प्राचार्य रह चुके हैं गिरफ्तार व्यक्ति
- मामले में वर्ष 2021 में दर्ज कराई गई थी प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गबन के आरोप में दोषी पाए गए जासो मध्य विद्यालय के पूर्व प्रभारी प्राचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इन पर सरकारी स्कूल के बच्चों के विकास, भोजन तथा अन्य मदों की राशि का गबन करने का आरोप है. तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण के द्वारा अक्टूबर 2021 में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आलोक में मुफस्सिल थाने के पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और फिर जेल भेज दिया. थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने बताया कि मामले में दो अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.


इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सिमरी प्रखंड के छोटका राजपुर गांव निवासी हरेकृष्ण यादव नामक व्यक्ति ने जासो मध्य विद्यालय के तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के संचालक समेत दो अन्य पर बच्चों के विकास मद की राशि का गबन करने का आरोप लगाया था. इस मामले में जांचोपरांत यह पाया गया कि गबन में तत्कालीन वार्डन रुकसाना खातून और सचिव शारदा देवी भी शामिल है. ऐसे में तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की गई. उस समय से यह सभी आरोपी विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत हैं लेकिन पुलिस रिकॉर्ड में इन्हें फरार ही घोषित किया गया था. ऐसे में लालबाबू मिश्र को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया जबकि दोनों अनये आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है.

















Post a Comment

0 Comments