आयोजित हुआ भव्य दो गोला चैता समारोह, सुर सरिता में गोते लगाते रहे लोग ..

इसके बाद दूसरे गोल के व्यास अजीत हलचल ने चैता के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जन्मोत्सव का प्रसंग गाकर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया. तत्पश्चात श्रृंगार रस पर आधारित चैता गायन के माध्यम से दोनों गोल के गायकों ने पूरी रात ऐसा समां बांधा कि पूरी रात दर्शक संगीत की सुर-सरिता में गोता लगाते रहे. 




- डुमरांव अनुमंडल के चिलहरी ग़ांव में हुआ आयोजन
--शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे व अन्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव अनुमंडल के चिलहरी गांव स्थित काली मंदिर परिसर में रामनवमी के अवसर पर गुरुवार की रात दो गोला चैता गायन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत चर्चित गायक कमलबास कुंवर ने देवी वंदना के साथ की. इसके बाद दूसरे गोल के व्यास अजीत हलचल ने चैता के माध्यम से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम जन्मोत्सव का प्रसंग गाकर दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया. तत्पश्चात श्रृंगार रस पर आधारित चैता गायन के माध्यम से दोनों गोल के गायकों ने पूरी रात ऐसा समां बांधा कि पूरी रात दर्शक संगीत की सुर-सरिता में गोता लगाते रहे. 

इसके पूर्व चैता गायन सह सम्मान समारोह का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे और औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह और कार्यक्रम के अग्रणी सह वरिष्ठ भाजपा नेता कतवारू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से न सिर्फ आपसी सौहार्द और भाईचारा को बढ़ावा मिलता है, बल्कि एक दूसरे के विचारों का सम्मान एवं सामाजिक विकास को गति मति मिलती है. 
कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ आर के सिंह ने की जबकि संचालन का दायित्व कतवारू सिंह ने बखूबी निभाया. इस मौके पर आयोजन समिति के द्वारा उपस्थित तमाम गणमान्य अतिथियों और प्रतिनिधियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान उपस्थित गणमान्य लोगों में अविरल शाश्वत चौबे, सौरभ तिवारी, राहुल दूबे, आरएसएस के प्रांत कार्यवाह राजेंद्र जी, होली अनीता सुनील सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष भोला सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष राजवंश सिंह, जिला पार्षद बंटी शाही, हिमांशु चतुर्वेदी, हरेंद्र प्रताप सिंह, संजय सिंह, अखिलेश यादव, सोनू सिंह और परमा यादव सहित कई गणमान्य लोग शामिल रहे. इस आयोजन में मुखिया प्रतिनिधि राजू सिंह सहित गांव के युवकों ने सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कराई.

















Post a Comment

0 Comments