नन्हीं कूचियों ने तस्वीरों में भरे जागरूकता के रंग ..

कलाकृतियों को देखकर बड़े-बड़े लोग दंग रह गए.  बच्चों ने नन्हीं कुचियों से भारत की एकता को ही भारत की श्रेष्ठता बताया वहीं, स्वच्छता अभियान तथा जल संरक्षण के साथ-साथ स्वास्थ्य जागरूकता पर्यावरण संरक्षण एवं अन्य समसामयिक विषयों पर चित्र बनाकर लोगों को जागरूक किया. 



 


- जवाहर नवोदय विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
- शामिल हुए विद्यालय के छात्रों छात्र-छात्राएं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बच्चों की बनाई कलाकृतियों को देखकर बड़े-बड़े लोग दंग रह गए.  बच्चों ने नन्हीं कुचियों से भारत की एकता को ही भारत की श्रेष्ठता बताया वहीं, स्वच्छता अभियान तथा जल संरक्षण के साथ-साथ स्वास्थ्य जागरूकता पर्यावरण संरक्षण एवं अन्य समसामयिक विषयों पर चित्र बनाकर लोगों को जागरूक किया. मौका था जिले के नावानगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कला प्रदर्शनी का.


कला शिक्षक बसंत प्रसाद के द्वारा प्राचार्य रविंद्र झा के निर्देशन में आयोजित प्रदर्शनी का शुभारंभ प्राचार्य के द्वारा ही दीप प्रज्वलित कर किया गया. वहीं, विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की. उद्घाटन के पश्चात विद्यालय के प्राचार्य शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया प्रदर्शनी में छात्र-छात्राओं ने अद्भुत कलाकृतियों का प्रदर्शन किया जिनमें प्राकृतिक, दृश्य विभिन्न अभियानों के साथ-साथ समसामयिक विषयों पर चित्र बनाए गए थे.

बाद में प्राचार्य के द्वारा छात्र-छात्राओं के बीच पुरस्कार वितरित किया गया. प्रतियोगिता में चयनित छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट भी प्रदान किया गया. कला शिक्षक ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से छात्र-छात्राओं में रचनात्मक विकास होता है और वह जीवन में उन्नति करते हैं. कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक विवेकानंद भारती, विनोद कुमार उपाध्याय, धीरज रानी, सरोजा छेत्री, पी अवस्थी, शशि भूषण राम, ममता सिंह, मयंक राय आदि शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित और संबोधित किया.















Post a Comment

0 Comments