अब आई कार्ड लगाकर रोजी-रोटी का जुगाड़ करेंगे फुटपाथी दुकानदार ..

पूर्व से नगर परिषद, बक्सर द्वारा इन सभी को वेंडिंग प्रमाण पत्र भी दिया गया है. साथ ही संघ ने नगर परिषद प्रशासन से यह मांग की है कि परिसीमन में नए जुड़े क्षेत्रों के दुकानदारों का सर्वेक्षण करवा कर उन्हें भी तत्काल वेंडिंग प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए.






- नगर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ वितरित कर रहा पहचान पत्र
- नगर परिषद के द्वारा भी पूर्व में दिए गए हैं वेंडिंग सर्टिफिकेट

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर में फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदार अब अपनी पहचान के साथ काम करेंगे. उनके गले में आई कार्ड लगा रहेगा जिससे कि ग्राहकों के बीच भी उनकी पहचान को लेकर कोई संशय नहीं होगा. दरअसल, फुटपाथ दुकानदार संघ द्वारा फुटपाथी दुकानदारों को पहचान पत्र वितरित करने के कार्य शुरू किया गया है. इस क्रम में सर्वप्रथम स्टेशन रोड, बक्सर के दुकानदारों को पहचान पत्र दिया गया तथा इसी प्रकार सभी मार्केट समितियों के दुकानदारों को दिनप्रतिदिन पहचान पत्र वितरित किये जायेंगे.



ज्ञात हो कि पथ विक्रेता (आजीविका संरक्षण एवं विनियमन) अधिनियम के तहत बक्सर नगर के शहर स्तरीय फुटपाथ दुकानदार संघ में पुराने परिसीमन क्षेत्र में 7 (सात) मार्किट समितियां गठित थी तथा नगर का परिसीमन बदलने के बाद एक और मार्किट समिति के रूप में गोलंबर मार्किट समिति को शामिल किया गया है इस प्रकार नगर में अब कुल 8 (आठ) मार्किट समितियां कार्यरत हैं, जिनमे लगभग 1000 दुकानदार फुटपाथ पर अपना रोजगार कर जीवनयापन करते हैं. संघ इन्ही मार्किट समितियों के अंतर्गत दुकानदारी कर रहे दुकानदारों को पहचान पत्र प्रदान कर रही है. पूर्व से नगर परिषद, बक्सर द्वारा इन सभी को वेंडिंग प्रमाण पत्र भी दिया गया है. साथ ही संघ ने नगर परिषद प्रशासन से यह मांग की है कि परिसीमन में नए जुड़े क्षेत्रों के दुकानदारों का सर्वेक्षण करवा कर उन्हें भी तत्काल वेंडिंग प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए. पहचान पत्र वितरण कार्यक्रम में टीएलएफ बक्सर अध्यक्ष अनिल कुमार, उपाध्यक्ष राजेन्द्र राम, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, सचिव कुर्बान अली की विशेष भूमिका है.






Post a Comment

0 Comments