वीडियो : ग़जब! ग्रामीणों ने विद्यालय में बंद किया ताला ..

ट्रांसफर सर्टिफिकेट से लेकर तमाम कागजातों की जरूरत पड़ने पर भी यहां चक्कर लगाना पड़ रहा है. उपस्कर खरीदने के लिए पैसे आए हैं लेकिन वह खरीदे नहीं जाते. मिड डे मील कई माह से बंद है. ऐसे में शैक्षणिक गुणवत्ता तथा बच्चों का शारीरिक विकास दोनों प्रभावित होता है.

 





- व्यवस्था के प्रति आक्रोश बढ़ा तो लिया निर्णय
- अब तक नहीं शुरू हुआ मान-मनौवल का प्रयास

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :जिले के चौसा प्रखंड के सरेंजा उच्च माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीणों के द्वारा तालाबंदी कर दी गई है. ग्रामीणों का कहना है कि यहां ना तो प्रधानाध्यापक पहुंच पाते हैं और ना ही शिक्षक भी नियमित रूप से पहुंचते हैं. ट्रांसफर सर्टिफिकेट से लेकर तमाम कागजातों की जरूरत पड़ने पर भी यहां चक्कर लगाना पड़ रहा है. उपस्कर खरीदने के लिए पैसे आए हैं लेकिन वह खरीदे नहीं जाते. मिड डे मील कई माह से बंद है. ऐसे में शैक्षणिक गुणवत्ता तथा बच्चों का शारीरिक विकास दोनों प्रभावित होता है. जब तक उनकी समस्या का निदान नहीं होगा वह ताला नहीं खोलेंगे.


स्थानीय निवासी जयप्रकाश राम ने बताया कि यहां पिछले साल के नवंबर माह से ही प्राचार्य नहीं आ रहे हैं. मिड डे मील भी कई महीनों से बंद है ऐसे में बच्चों की पढ़ाई-लिखाई तो बाधित हो ही रही है साथ ही साथ बच्चों को पोषण देने एवं उनके खेलकूद से उनका सर्वांगीण विकास करने की योजना भी प्रभावित हो रही है. हालांकि ग्रामीणों का विरोध कोई पहली बार नहीं है. पहले भी यहां तालाबंदी और विरोध हुआ है लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला.

मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनके मोबाइल फोन पर उनसे संपर्क नहीं हो सका. वहीं शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शारिक अशरफ ने बताया कि उक्त प्राचार्य की शिकायत पूर्व में भी मिली है, जिसके बाद उनसे स्पष्टीकरण की भी मांग की गई है. लेकिन, अब भी उनका रवैया नहीं सुधरा है. समय निश्चय ही विधि सम्मत कार्रवाई होगी.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments