वीडियो : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को लेकर हाई अलर्ट, लिया गया तैयारियों का जायजा ..

बताया कि फिलहाल बक्सर में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. लेकिन तैयारियां व्यापक हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला स्वास्थ समिति तैयार है. लोगों से भी अनुरोध है कि वह संक्रमण से बचाव के गाइडलाइंस का अनुपालन अवश्य करें.





- सदर अस्पताल में आयोजित किया गया मॉक ड्रिल
- अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में प्रभारी सिविल सर्जन ने दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश की सरकार चिंतित है. ऐसे में राज्य स्वास्थ समिति के निर्देश राज्य के विभिन्न अस्पतालों के साथ-साथ पर बक्सर में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. सदर अस्पताल में आयोजित इस मॉक ड्रिल में प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर भूपेंद्र नाथ, डॉ आर के गुप्ता तथा अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार सिंह ने आपात स्थिति में तैयार रहने हेतु अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा यह संतोष व्यक्त किया कि कोरोना वायरस संक्रमण की आपात स्थिति से निबटने के लिए अस्पताल के पास पर्याप्त व्यवस्था मौजूद है.

प्रभारी सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल में 1000 लीटर प्रति मिनट की सप्लाई देने वाला ऑक्सीजन संयंत्र बेहतर ढंग से कार्यरत हैं, जिससे कि 80 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई दी जा रही है. उधर 500 लीटर प्रति मिनट मिनट ऑक्सीजन सप्लाई देने वाले ऑक्सीजन संयंत्र से 30 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई दी जा रही है. इसके साथ-साथ 30 अन्य बेड भी कोरोना रोगियों के लिए सुरक्षित रखे गए हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल बक्सर में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. लेकिन तैयारियां व्यापक हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला स्वास्थ समिति तैयार है. लोगों से भी अनुरोध है कि वह संक्रमण से बचाव के गाइडलाइंस का अनुपालन अवश्य करें.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments