सिपाही भर्ती परीक्षा में महिला समेत 19 गिरफ्तार, पेपर लीक गिरोह से कनेक्शन खंगाल रही पुलिस ..

अलग-अलग केंद्रों से नकल करने के साथ ही मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रनिक डिवाइस के साथ कुल 19 नकलचियों को गिरफ्तार किया गया है. कागजी कार्रवाई पूरी कर सभी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. साथी पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनके तार कहीं प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह से तो नहीं जुड़े.







- बक्सर व डुमरांव के परीक्षा केंद्रों से हुई गिरफ्तारी
- सभी को जेल भेजने की हो रही तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के डुमरांव एवं बक्सर अनुमण्डल के कुल 24 परीक्षा केंद्रों पर उत्पाद एवं मध निषेध विभाग में सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित  लिखित परीक्षा के दौरान अलग-अलग केंद्रों से नकल करने के साथ ही मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रनिक डिवाइस के साथ कुल 19 नकलचियों को गिरफ्तार किया गया है. कागजी कार्रवाई पूरी कर सभी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. साथी पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इनके तार कहीं प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह से तो नहीं जुड़े.



इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे जैसे ही जिले के 24 परीक्षा केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा शुरु हुई बक्सर नगर के भूमिहार-ब्राह्मण हाई स्कूल से 4 तथा सरस्वती विद्या मंदिर से 10 के साथ ही डुमरांव अनुमण्डल के महारानी उषा रानी बालिका विद्यालय से 1 तथा राज हाई स्कूल परीक्षा केंद्र से 4 परीक्षार्थियों की गिरफ्तारी हुई है. इनके पास से मोबाइल एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुआ है. सभी को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद सभी को जेल भेजा जा रहा है.


ऐसे छिपाई थी डिवाइस कि पकड़ना मुश्किल :

परीक्षार्थियों ने इस तरह से ब्लूटूथ डिवाइड छिपाई हुई थी कि उसे पकड़ना मुश्किल था. किसी ने शर्ट तो किसी ने कान के अंदर डिवाइस लगा रखा था. लेकिन डीएम अंशुल अग्रवाल तथा एसडीम मनीष कुमार के निर्देश पर सक्रिय पुलिस और प्रशासन की टीम ने के निर्देश पर सक्रिय पुलिस ने आखिरकार उन्हें धर दबोचा.






Post a Comment

0 Comments