बड़ी कार्रवाई : बिहार-यूपी के नए पुल पर प्रशासन ने जब्त किए 45 बालू लदे ट्रक ..

टीम ने जांच शुरू की और यह पाया गया कि अधिकांश बालू लदे ट्रकों के संचालकों के पास यूपी तक जाने का चालान ही नहीं है. ऐसे में जब यह पूछा गया कि वह यूपी कैसे जा रहे थे तो वह कई तरह के बहाने बनाने लगे. 
ट्रक संचालकों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के बीच होती बातचीत




- बिना वैध चालान के बिहार से यूपी ले जा रहे थे बालू
- मामले में ट्रक संचालकों पर दर्ज होगी प्राथमिकी 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  वीर कुंवर सिंह सेतु के समानांतर बिहार को यूपी से जोड़ने वाला नया पुल बनकर तैयार हो गया है. नया पुल बनने के साथ ही इस पर भारी वाहनों का परिचालन भी शुरु हो गया है. माना जा रहा है कि इस पुल से यूपी और बिहार के बीच व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी जिससे कि लोगों को सीधा फायदा होगा. लेकिन इसी बीच बीती रात प्रशासन के द्वारा बिहार से यूपी जा रहे हैं बालू लदे तकरीबन 45 लोगों को जब्त किया गया है. आरोप है कि इनके पास बिहार से यूपी जाने के लिए वैध चालन नहीं था. डिप्टी कलेक्टर श्रेयांश तिवारी के नेतृत्व में चले इस अभियान में ट्रकों को को प्रशासन ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है और अब ट्रक मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी हो रही है. 



मिली जानकारी के मुताबिक शाम से ही बिहार से यूपी जाने वाले वाहनों की लंबी कतार नए पुल पर लगी हुई थी. इसी बीच किसी ने सूचना दी कि गलत तरीके से बिहार से यूपी में बालू ले जाया जा रहा है, जिसके बाद एक्टिव हुई प्रशासनिक टीम ने जांच शुरू की और यह पाया गया कि अधिकांश बालू लदे ट्रकों के संचालकों के पास यूपी तक जाने का चालान ही नहीं है. ऐसे में जब यह पूछा गया कि वह यूपी कैसे जा रहे थे तो वह कई तरह के बहाने बनाने लगे. तत्काल ही नगर तथा औद्योगिक थाने की पुलिस की मदद से कुल 45 ट्रकों को जब्त कर जिला मुख्यालय स्थित बाजार समिति के प्रांगण में खड़ा कराया गया है.

डिप्टी कलेक्टर श्रेयांश तिवारी का कहना है कि बिना वैध चालान के बालू को बिहार से यूपी नहीं ले जाया जा सकता. लेकिन बक्सर का चालान होने के बावजूद सभी ट्रक संचालकों के द्वारा बालू यूपी में ले जाया जा रहा था ऐसे में ट्रकों को जब्त कर लिया गया है. संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.






Post a Comment

0 Comments